Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तुर्की / अंकारा में हाईस्पीड ट्रेन पटरी से उतरी, 7 लोगों की मौत और 43 घायल

तुर्की की राजधानी अंकारा में गुरुवार को हाई स्पीड ट्रेन पटरी से उतर गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है और 43 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है।

तुर्की / अंकारा में हाईस्पीड ट्रेन पटरी से उतरी, 7 लोगों की मौत और 43 घायल

तुर्की की राजधानी अंकारा में गुरुवार को हाई स्पीड ट्रेन पटरी से उतर गई। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है और 43 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक अंकारा के गवर्नर वासीप साहिन ने बताया कि अंकारा में हाई स्पीड ट्रेन हादसे चार लोगों की मौत हो गई और 43 अन्य लोग घायल हो गए हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुातबिक राहत एवं बचाव कार्य जारी है। घायलों की इलाज के लिए अस्पातल में भार्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन अंकारा स्टेशन से पश्चिमी तुर्की में कोन्या शहर जा रही थी।
स्थानीय समय के अनुसार सुबह करीब 6 बजे हाई स्पीड ट्रेन के तुर्की की राजधानी अंकारा में दो डिब्‍बे पटरी से उतर गए। ट्रेन के डिब्बे बूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है।
बताया जा रहा है कि ट्रेन की गति तेज थी जिस कराण डिब्‍बे पटरी से उतर और पलट गए। हादसे की जानकारी मिलने के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। ट्रेन के अंदर दबे यात्रियों को निकालने का प्रयास जारी है।
गौरतलब है कि 26 नबंवर 2016 सोमवार को तुर्की के इस्तांबुल में सेना का एक विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया था। इस हादसे में किसी के हतातह होने की कोई खबर नहीं थी। हादसा यह इस्तांबुल के एक ऐसे इलाके में हुआ था जहां पर लोगों के घर बने हुए थे।
Loading...
Share it
Top