Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दुर्घटनाग्रस्त हुआ तुर्की एयरलाइंस कार्गो जेट, 37 की मौत

विमान घने कोहरे में उतरने की तैयारी में था।

दुर्घटनाग्रस्त हुआ तुर्की एयरलाइंस कार्गो जेट, 37 की मौत
बिश्केक. तुर्की एयरलाइंस कार्गो जेट के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। इस हादसे में करीब 37 लोगों की मौत हो गई है। सोमवार को किर्गिस्तान के मानस हवाई अड्डे के पास कार्गो जेट के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई।
अधिकारियों ने बताया कि, मरने वालों में ज्यादातर स्थानीय गांव के लोग हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इंग 747 विमान घने कोहरे में उतरने की तैयारी में था जब ग्रामीण उसकी चपेट में आ गए थे। हवाई अड्डे प्रशासन के अनुसार, हांगकांग से इस्तांबुल जा रहा यह विमान राजधानी बिश्केक के पास मानस रास्ते पर कुछ समय रुकने की तैयारी में था। बता दें कि कोहरे के कारण विजिबिलिटी बिल्कुल कम हो गई थी। तब विमान को इमेरजेंसी लैंडिंग करवाई जा रही थी। स्थानीय समानुसार यह हादसा करीब साढ़े सात बजे हुआ है।
विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से गांव में करीब 15 इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। आपात कालीन मंत्रालय के प्रबंधन केंद्र के प्रमुख ने कहा, मरने वालों की संख्या कम से कम 32 हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि, बचाव कर्मियों ने एक पायलट सहित और 15 ग्रामीणों के शव बरामद किए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top