Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तुर्की में फुटबॉल स्टेडियम के बाहर 2 धमाके, 29 की मौत

16 महीने पहले खत्म हुए संघर्ष विराम के बाद से ही कुर्दिश अलगाववादी सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं।

तुर्की में फुटबॉल स्टेडियम के बाहर 2 धमाके, 29 की मौत
इस्तांबुल. तुर्की के इस्तांबुल शहर में बने एक फुटबॉल स्‍टेडियम के बाहर शनिवार रात हुए दो बड़े बम धमाके होने से 29 लोगों की मौत हो गई है और 166 से ज्‍यादा घायल हैं।
यह दोनों धमाके मध्य इस्तांबुल के बेसिकतास फुटबॉल स्टेडियम के बाहर हुए हैं। पहला धमाका एक फुटबॉल स्टेडियम के बाहर खड़ी एक पुलिस बस को निशाना बनाकर किया गया। यह धमाका तुर्की की दो मशहूर फुटबॉल टीमों के बीच हुए मैच के एक घंटे बाद हुआ। इसके कुछ देर बाद ही नजदीक के एक पार्क में एक आत्मघाती बम हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। दूसरे धमाके के बाद गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं।
इस्तांबुल में मौजूद बीबीसी संवाददाता का कहना है कि इन हमलों के लिए कुर्दिश अलगाववादियों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। 16 महीने पहले खत्म हुए संघर्ष विराम के बाद से ही कुर्दिश अलगाववादी सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं।
पुलिस बल मौके पर पहुंच गए है जिसके बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तुर्की के परिवहन मंत्री अहमत अरसलन ने ट्वीट कर इस घटना को एक आतंकवादी हमला होने की आशंका जताई है।
तुर्की के बड़े शहरों में चरमपंथी हमलों की घटनाएं हाल के महीनों में बढ़ी हैं जिनमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इस्तांबुल में आखिरी बड़ा हमला जून में एयरपोर्ट पर हुआ था जिसके लिए इस्लामिक स्टेट गुट को जिम्मेदार ठहराया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top