Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तृप्ति देसाई अगली बार सबरीमाला मंदिर जाने के लिए अपनाएंगी गुरिल्ला रणनीति

भूमाता ब्रिगेड की संस्थापक और सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई को भगवान अयप्पा के दर्शन किए बगैर मुंबई लौटना पड़ा।

तृप्ति देसाई अगली बार सबरीमाला मंदिर जाने के लिए अपनाएंगी गुरिल्ला रणनीति

भूमाता ब्रिगेड की संस्थापक और सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई शुक्रवार को केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने पहुंची लेकिन उन्हें कोच्चि एयरपोर्ट पर प्रदर्शनकारियों ने रोक लिया।

कोच्चि एयरपोर्ट पर उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा। आखिरकार उन्हें दर्शन किए बगैर ही कोच्चि एयरपोर्ट पर रहने के बाद मुंबई लौटना पड़ा।

तृप्ति देसाई ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम हवाई अड्डे पर रुक गए थे। अगर वे हमारा विरोध करना चाहते थे, तो उन्हें निलाक्कल में विरोध करना चाहिए था। लेकिन उन्हें पता था कि अगर हम निलाक्कल पहुंचे तो हम पम्बा के लिए आगे बढ़ेंगे और दर्शन के बाद ही वापसी करेंगे। इसलिए वे डर गए और हमें हवाई अड्डे पर रोक दिया।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदर्शनकारी ने हिंसा का सहारा लिया, उन्‍हें नहीं करना चाहिए था। वे अपने आपको भगवान अयप्‍पा के अनुयायी कहते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे उनके अनुयायी हैं। वे हमें मौखिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे, डरा-धमका रहे थे।

तृप्ति देसाई ने यह भी कहा कि हम नहीं चाहते थे कि वहां हिंसा हो इसलिए हमने लौटने का फैसला किया, और हम लौट आए। इस बार हम मंदिर में दर्शन करने के लिए बताकर गए थे, लेकिन अलगी बार हम बिना बताए जाएंगे। इसके लिए हम गुरिल्ला रणनीति अपनाएंगे। पुलिस ने हमें अगली बार सुरक्षा मुहैया करना का विश्वास दिलाया है।

Next Story
Share it
Top