Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रंप के एक ट्वीट से बोइंग कंपनी को हुआ अरबों का नुकसान

बोइंग के स्‍टॉक मार्केट वैल्‍यू से एक अरब डॉलर साफ हो गए।

ट्रंप के एक ट्वीट से बोइंग कंपनी को हुआ अरबों का नुकसान
वाशिंगटन. अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट से एयरप्‍लेन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग के स्‍टॉक मार्केट वैल्‍यू से एक अरब डॉलर ( करीब 6800 करोड़ रुपये से ज्‍यादा) साफ हो गए। इस ट्वीट में ट्रंप ने कहा था कि बोइंग के साथ सरकार का कॉन्‍ट्रैक्‍ट खत्‍म कर देना चाहिए।
शिकागो ट्रिब्‍यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, बोइंग के सीईओ ने अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार के मुद्दे पर ट्रंप की योजनाओं पर आशंका जाहिर की थी। इसी के बाद ट्रंप ने ट्वीट किया था। इसमें ट्रंप ने लिखा, 'भविष्‍य के राष्‍ट्रपतियों के लिए बोइंग एक नया 747 एयर फोर्स वन प्‍लेन बना रहा है लेकिन इसकी कीमत कंट्रोल से बाहर है और यह चार अरब डॉलर से ज्‍यादा है इसलिए यह ऑर्डर कैंसल किया जाए!'
फाइनैंशल डेटा मुहैया कराने वाली कंपनी फैक्‍ससेट के मुताबिक, पहले बोइंग के शेयर 152.16 डॉलर (10314.16 रुपये ) प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे। ट्रंप के ट्वीट के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग के दौरान इसमें करीब एक प्रतिशत की गिरावट आ गई और इनकी कीमत 149.75 डॉलर (10150.80 रुपये) प्रति शेयर हो गया।
कंपनी के शेयरों में 0.84 प्रतिशत की गिरावट आई और इसकी वजह से कंपनी की वैल्‍यू में एक अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि, बाद में कंपनी के शेयरों में आई गिरावट दुरुस्‍त हो गई। इस तरह ट्रंप के ट्वीट के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग के दौरान बोइंग के शेयर में एक प्रतिशत की गिरावट आ गई और इनकी कीमत 149.75 डॉलर बताई गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top