Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रंप बोले पुलवामा हमला ''खौफनाक स्थिति''

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को पुलवामा हमले को ''खौफनाक स्थिति'' करार दिया। उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं और एक बयान जारी करेंगे।

ट्रंप बोले पुलवामा हमला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को पुलवामा हमले को 'खौफनाक स्थिति' करार दिया। उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं और एक बयान जारी करेंगे। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इससे अलग, विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पैलाडिनो ने भारत के प्रति पुरजोर समर्थन दिखाते हुए पाकिस्तान को 14 फरवरी को हुए हमले के जिम्मेदारों को सजा देने के लिए कहा। ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में पत्रकारों से कहा कि आत्मघाती हमले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है।

बेहतर होगा कि दोनों एशियाई देश मिलकर रहें। ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा, मैंने देखा है। मुझे इस मामले पर बहुत सारी रिपोर्ट मिल रही हैं। हम उचित समय पर इस पर बात करेंगे। बहुत अच्छा होगा कि वे (भारत और पाकिस्तान) मिलकर रहें। ट्रंप ने कहा, आतंकी हमला बहुत खौफनाक स्थिति थी। हम रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं और इस पर बयान जारी करेंगे।

यूएन बोला- संयम बरतें

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान से अपील की है कि दोनों देश ‘अत्यधिक संयम' से काम लें। पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद बढ़े तनाव को कम करने के लिए ‘तत्काल कदम' उठाएं। गुतारेस ने यह भी दोहराया कि यदि दोनों पक्ष अनुरोध करते हैं, तो संयुक्त राष्ट्र मध्यस्थता के लिए तैयार है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, महासचिव ने दोनों पक्षों से अत्यधिक संयम बरतने और तनाव कम करने के लिए तत्काल कदम उठाने की आवश्यकता पर बल दिया। यदि दोनों पक्ष अनुरोध करते हैं तो वह मध्यस्थता के लिए हमेशा तैयार हैं।

Share it
Top