Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हेलसिंकी में रूस और अमेरिका के राष्ट्रपति की हुई मुलाकात, जानें दोनों के बीच कई मुद्दों पर हुई बात

डोनाल्ड ट्रम्प ने पुतिन से कहा की हमारे पास बात करने को बहुत कुछ है चाहे वह चीन के परमाणु पर या व्यापार से सैन्य तक मिसाइलों तक हमारे पास बात करने के लिए विस्तृत चीजें है।

हेलसिंकी में रूस और अमेरिका के राष्ट्रपति की हुई मुलाकात, जानें दोनों के बीच कई मुद्दों पर हुई बात

दुनिया के दो सबसे ताकतवर देश रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज फिनलैंड के हेलसिंकी में मुलाकात की।इन दोनों देशों को एक दूसरे का कट्टर प्रतिस्पर्द्धी माना जाता है।

इन दोनों देशों के इस मुलाकात पर भारत समेत पूरी की दुनिया टकटकी लगाए बैठी थी क्यूंकि आज जिस तरह से इस मुलाकात में चीन ,पाकिस्तान समेत रूस और अमेरिका दोनों देशों के बीच लम्बे समय से जो गतिरोध चल रहा है उसी पर बात करने के लिए हेलसिंकी को चुना गया है।

इसे भी पढ़ें-पीएम ने ममता दीदी से ली चुटकी, कहा- उनके इस सत्कार का रहूंगा आभारी

ट्रम्प और पुतिन की मुलाक़ात होते ही ट्रम्प ने पुतिन को सफलतापूर्वक फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित करवाने के लियी बधाई दिया। जिसका रूसी राष्ट्रपति ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

इसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने पुतिन से कहा की हमारे पास बात करने को बहुत कुछ है चाहे वह चीन के परमाणु पर या व्यापार से सैन्य तक मिसाइलों तक हमारे पास बात करने के लिए विस्तृत चीजें है।

इसके बाद ट्रम्प ने कहा की हमारे पास यह मौका असाधारण है जैसा की पूरी दुनिया जानती है कि अमेरिका और रूस परस्पर अच्छी तरह नहीं मिल रहे हमारे बीच कई तरह के विवाद चल रहे है। मुझे उम्मीद है की हम इन सब को खत्म कर दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध बनायेंगे।

Next Story
Top