Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हमें परमाणु हथियारों के जखीरे को और बढ़ाना होगा: ट्रंप

ट्रंप ने कहा अमेरिका को अपने परमाणु हथियारों को और मजबूत करना चाहिए।

हमें परमाणु हथियारों के जखीरे को और बढ़ाना होगा: ट्रंप
वाशिंगटन. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर एक बार बेतुका बयान दिया है। ट्रंप के इस बयान पर फिर दुनियाभर में सुरक्षा को लेकर नई चर्चा छिड़ गई है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को अपने परमाणु हथियारों के जखीरे को और मजबूत करके उसका विस्तार करना चाहिए।
ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को अपने परमाणु हथियारों के जखीरे को और मजबूत करना चाहिए। साथ ही हथियारों का विस्तार करना चाहिए। ट्रंप नए वर्ष में अमेरिका के राष्ट्रपति की कुर्सी पर बैठने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं अब ट्रंप ने कहा है कि, जब तक कि दुनिया को परमाणु हथियारों की समझ नहीं आ जाती। तब अमेरिका को ऐसा कदम जरूर उठाना चाहिए। ट्रंप के इस बयान से पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का बयान आया था जिसमें पुतिन ने कहा था कि रूस को अपनी सैन्य परमाणु क्षमता को बढ़ाने की ज़रूरत है। पुतिन ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया था।
गौरतलब है कि दुनिया में सभी देशों से परमाणु हथियारों को कम करने पर चर्चा होती रही हैं, वहीं ट्रंप का यह बयान एक नए विवाद को जन्म दे सकता है। यूएस आर्म्स कंट्रोल एसोसिएशन के मुताबिक, अमेरिका के पास 7,100 परमाणु हथियार हैं। वहीं रूस के परमाणु हथियारों की संख्या 7,300 बताई जाती है। दुनिया में तमाम मंचों से परमाणु हथियारों में कटौती की मांग लगातार होती रही है ऐसे में ट्रंप का बयान नए विवाद को जन्म दे सकता है।
साभार- BBC
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top