Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तो इस वजह से ट्रम्प ने अपने ''दामाद'' को बनाया ''वरिष्ठ सलाहकार''

जैरेड कुशनर डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका के पति हैं।

तो इस वजह से ट्रम्प ने अपने
वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद 'जैरेड कुशनर' को अपना वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त करने की घोषणा जारी की है। ट्रंप की यह घोषणा कुशनर को व्हाइट हाउस की आगामी टीम में सर्वाधिक शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक बना देगी। ट्रंप के इस कदम को 50 वर्ष पुराने भाई-भतीजावाद विरोधी कानून के तहत चुनौती दी जा सकती है। राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान ट्रंप ने 35 वर्षीय जैरेड की महत्वपूर्ण भूमिका को सार्वजनिक रूप से सराहा था। जैरेड उनकी बेटी इवांका ट्रंप के पति हैं।
ट्रंप ने एक बयान में कहा कि अभियान और बदलाव के दौरान जैरेड एक विश्वसनीय सलाहकार रहे और अपने प्रशासन में एक प्रमुख भूमिका में उन्हें लेने पर मुझे गर्व है। वह उद्योग और राजनीति दोनों क्षेत्रों में काफी सफल रहे हैं। वह मेरे दल के एक अहम सदस्य होंगे, जैसा कि मैंने अमेरिकी नागरिकों को प्राथमिकता देने का महत्वकांक्षी एजेंडा बनाया और उस पर अमल करता हूं। कारोबार जगत में सम्मानित हस्ती एवं रियल स्टेट डेवलपर जैरेड कुशनर की नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की ऐतिहासिक जीत के पीछे की रणनीति बनाने और उसे क्रियान्वित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका थी।
प्रेंसीडेंशियल ट्रांजिशन टीम ने एक बयान में बताया कि कुशनर ने प्रशासन में सेवा देने के दौरान वेतन नहीं लेने का विकल्प चुना है। व्हाइट हाउस के आगामी चीफ ऑफ स्टाफ रेंस प्रेबस ने बताया कि कुशनर संचार करने और व्यापक समर्थन जुटाने की दुर्लभ क्षमता वाले एक दूरदृष्टा हैं। उन्होंने बताया कि कुशनर की उद्यमी सोच और उनका खुला दिमाग, चीजों को ग्रहण करने क्षमता और बुद्धिमता टीम के लिए बड़ी संपत्ति होगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top