Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिप्लब देव के शपथग्रहण समारोह में बोले पीएम- ''ये चुनाव लम्बे समय तक याद रहेगा''

भाजपा की अगुवाई में त्रिपुरा में पहली बार एनडीए की सरकार बनी है। इससे पहले त्रिपुरा में लम्बे समय से कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार रही थी।

बिप्लब देव के शपथग्रहण समारोह में बोले पीएम-

बिप्लब देव ने शुक्रवार को त्रिपुरा के 11वें मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली। बिप्लब देव के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के कई दिग्गज मजूद रहे।

बिप्लब देव के शपथ ग्रहणके बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के इतिहास में कुछ चुनाव ऐसे है जो हमेशा याद किए जाएंगे।

मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि त्रिपुरा चुनाव भी एक ऐसा ऐतिहासिक चुनाव है जिसकी चर्चा हमेशा रहेगी।

आपको बता दें कि त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई में प्रदेश में पहली सरकार बनी है। इससे पहले त्रिपुरा में लम्बे समय से कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार रही थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुए है। उन्होंने त्रिपुरा के लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि जिन्होंने हमें वोट दिए हैं और जिन्होंने वोट नहीं दिए हैं ये सरकार सभी के लिए है।

मोदी ने कहा कि त्रिपुरा का हर नागरिक हमारा है, उसका विकास करना हमारा दायित्व है। पीएम ने कहा कि मैं पूर्व में आए किसी भी पीएम से ज्यादा नॉर्थ ईस्ट में आया हूं।

उन्होंने कहा कि भारत के हर नागरिक को भारत माता की जय बोलने पर गर्व होना चाहिए।

शपथग्रहण के बाद त्रिपुरा के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि विपक्ष के पास प्रशासन का लम्बा अनुभव है, लेकिन यहां हमारी टीम नई है, सब लोगों को साथ मिलकर काम करना होगा।

Next Story
Top