Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

त्रिपुरा जीत: बीजेपी दफ्तर पहुंचे अमित शाह, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

त्रिपुरा में जीत के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पहुंचे। दफ्तर के बाहर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

त्रिपुरा जीत: बीजेपी दफ्तर पहुंचे अमित शाह, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा में मतगणना अंतिम चरण तक पहुंच गई है। चुनावों के नतीजों की तस्वीर लगभग लगभग साफ भी हो चुकी है।त्रिपुरा और नागालैंड में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है तो वहीं मेघालय में कांग्रेस ने फिर से मौर्चा मार लिया है।

त्रिपुरा में जीत के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पहुंचे। जहां दफ्तर के बाहर उनका जोरदार स्वागत किया गया। वहीं शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 बजे बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

इस जीत के बाद अमित शाह ने ट्वीट कर कार्यकर्ताओं के बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट में त्रिपुरा की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को दिया है। उन्होंने राम माधव, सुनील देवधर, बिप्लब देव को जीत की बधाई दी।

विधानसभा चुनाव की मतगणना के रुझानों/नतीजों में त्रिपुरा में बीजेपी जीत चुकी है। यहां पार्टी को 59 में से 40 सीटों पर अपनी बढ़त बना ली है जबकि लेफ्ट 19 सीटों पर सिमट गई है।

ये भी पढ़ेः हीरा कारोबारी नीरव मोदी को अमेरिकी कोर्ट से बड़ी राहत, पीएनबी का कोई जिक्र नहीं

वहीं दूसरी तरफ नागालैंड में भी बीजेपी और सहयोगी दल 26 सीटों पर आगे है, लेकिन बहुमत से 7 सीट दूर है। मेघालय की बात करें तो वहां बीजेपी ने 3 सीटों पर बढ़त बना ली है। कांग्रेस 22 सीट पर आगे चल रही है जबकि एनपीएफ को 17 और अन्य को 17 सीटों पर बढ़त मिल रही है।

Next Story
Top