Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

त्रिपुरा के सीएम विप्लव कुमार देव का बेतुका बयान, कहा-इंटरनेट से संजय ने धृतराष्ट्र को बताए थे महाभारत के हाल

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने इंटरनेट और सैटेलाइट को महाभारत के काल से जोड़ कर बड़ा बेतुका बयान दिया है। मुख्यमंत्री देव का कहना है कि इंटरनेट और सेटेलाइट कोई नया नही है बल्कि यह महाभारत काल से चला आ रहा है।

त्रिपुरा के सीएम विप्लव कुमार देव का बेतुका बयान, कहा-इंटरनेट से संजय ने धृतराष्ट्र को बताए थे महाभारत के हाल

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने इंटरनेट और सैटेलाइट को महाभारत काल से जोड़ कर बेतुका बयान दिया है। मुख्यमंत्री देव का कहना है कि इंटरनेट और सेटेलाइट कोई नया नही है बल्कि यह महाभारत काल से चला आ रहा है।

सीएम विप्लव कुमार देव ने यह सब बातें अगरतला के प्रज्ञा भवन में आयोजित 'कंप्यूटराइजेशन और सुधार' पर एक क्षेत्रीय कार्यशाला में यह सब बातें कहीं। देव इतना ही नही रूके उन्होंने आगे कहा कि कई लाखों साल पहले भारत ने ही इंटरनेट का आविष्कार हो गया था।

इंटरनेट को महाभारत काल से जोड़ा

उन्होंने कहा कि महाभारत काल के समय इंटरनेट और सेटेलाइट मौजूद थे। विप्लव का कहना है कि यदि उस समय इंटरनेट मौजूद नहीं होता तो संजय, जो कि राजा धृतराष्ट्र के सारथी थे, कुरुक्षेत्र की लड़ाई के बारे में अंधे राजा को कैसे बताते। मतलब साफ है कि उस काल में भी विज्ञान और सैटेलाइट की तकनीक थी।

भाजपा नेता यही नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि यूरोपीय राष्ट्र और अमेरिका कहता है कि इंटरनेट का आविष्कार उसने किया, लेकिन वास्तव में यह भारत की टेक्नोलॉजी है।

साथ ही विप्लव ने कहा कि इंटरनेट और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी में हम आगे हैं। इसमें कोई शक नही कि माइक्रोसॉफ्ट एक अमेरिकी कंपनी है लेकिन वहां काम करने वाले आधे से ज्यादा इंजीनियर भारत की ही देन है।

हमारे प्रधानमंत्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। साथ ही उन्होंने सांसदों और उन्होंने दूसरे राज्यों के मुख्ममंत्रियों से सोशल मीडिया पर उनकी उपस्थिति के बारे में पूछा। साथ ही उन्होंने कहा कि हम खुश-नसीब हैं कि हमारे पास प्रधानमंत्री के तौर पर एक अभिभावक मौजूद है।

Next Story
Top