Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

त्रिपुरा: अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुसने के आरोप में 18 रोहिंग्या शरणार्थी गिरफ्तार

खोवाई जिले के तेलियामुरा क्षेत्र से 18 रोहिंग्या शरणार्थियों को अवैध तरीके से भारत में घुसने के आरोप में आज गिरफ्तार किया गया।

त्रिपुरा: अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुसने के आरोप में 18 रोहिंग्या शरणार्थी गिरफ्तार

खोवाई जिले के तेलियामुरा क्षेत्र से 18 रोहिंग्या शरणार्थियों को अवैध तरीके से भारत में घुसने के आरोप में आज गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। त्रिपुरा में बांग्लादेश के साथ भारत की 856 किलोमीटर सीमा लगती है।

गिरफ्तार रोहिंग्या शरणार्थी बांग्लादेश के शिविरों से कथित तौर पर भाग गए और नयी दिल्ली जा रहे थे। खोवाई जिले के पलिस अधीक्षक कृष्णेन्दु चक्रवर्ती ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गुवाहाटी जा रहे एक बस में छापा मारकर 18 रोहिंग्या शरणार्थियों (11 पुरुष, तीन महिलाएं और चार बच्चों ) को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ेंः ब्रिटेन में 1 अरब पौंड से अधिक का निवेश करेगा भारत, 5750 ब्रिटिश को देगा नौकरी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ये सभी पड़ोसी देश बांग्लादेश के चटगांव से आए हैं।लेकिन अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि यह किस रास्ते से आए क्योंकि ये लोग इस संबंध में भ्रामक बयान दे रहे थे।

हालांकि, उन्होंने यह बताया कि वे रोहिंग्या शरणार्थी हैं और नौकरी की तलाश में दिल्ली के विकास नगर जा रहे हैं जहां कई अन्य रोहिंग्या मुस्लिम रह रहे हैं। पुलिस के अनुसार रोहिंग्या शरणार्थी प्राय: त्रिपुरा के रास्ते भारत में प्रवेश कर जाते हैं।

(इनपुट भाषा)

Next Story
Top