Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यसभा में अटका तीन तलाक बिल, दोनों सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

राज्यसभा के मानसून सत्र में तीन तलाक बिल जाकर रुक गया है। बीजेपी की लाख कोशिश के बावजूद भी ये बिल विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया।

राज्यसभा में अटका तीन तलाक बिल, दोनों सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

राज्यसभा के मानसून सत्र में तीन तलाक बिल जाकर रूक गया है। बीजेपी की लाख कोशिश के बावजूद भी ये बिल विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया। इतना ही नहीं राफेल डील को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया जिसके बाद राज्यसभा स्थगित करनी पड़ी।

शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक पेश करने वाली थी। लेकिन राज्यसभा को विपक्ष ने चलने नहीं दिया जिसके कारण विधेयक लटक गया। अब इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। बीजेपी अध्यादेश लाने की तैयारी कर रही है।

इसे भी पढ़ें- PM मोदी का स्वतंत्रता दिवस पर तोहफा

इसको लेकर उप राष्ट्रपति और राज्यसभा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने कहा कि तीन तलाक पर सहमति नहीं बनने के कारण विधेयक पेश नहीं हो सका लेकिन इसको लेकर सभी सदस्य विचार करें।

आपको बता दें कि 18 जुलाई से शुरू हुआ मानसून सत्र का आज समाप्त हो गया है। राज्यसभा के सभा पति ने वेकैंया नायडू और लोकसभा के सभापति सुमित्रा महान ने सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

बता दें कि राज्यसभा में विधेयक पेश होने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राज्यसभा सदस्यों के साथ एक बैठक की थी। साथ ही व्हिप जारी कर सभी को उपस्थित होने के लिए कहा था। पर तमाम रणनीति के बाद भी बिल पेश ना हो सका।

Next Story
Top