Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तीन तलाक पीड़िता ने सरकार से की बड़ी अपील, कही ये बात

मुरादाबाद की तीन तलाक पीड़िता वारिशा को उसके पति ने इसलिए छोड़ दिया क्यिोंकि उसे दहेज में कार नहीं मिली थी।

तीन तलाक पीड़िता ने सरकार से की बड़ी अपील, कही ये बात

लोकसभा में तीन तलाक पर कानून के मामले में बिल पास होने के बाद भी तलाक के मामले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। राज्यसभा में इस बिल को पास कराने के लिए सरकार के पास अब सिर्फ दो दिन शेष हैं। दरअसल बुधवार को जब ये बिल राज्यसभा में पेश किया गया तो विपक्ष ने इसमें खामियां निकालीं और बिल पास न हो पाया।

तीन तलाक से पीड़ित महिलाएं अब इस बिल को राज्यसभा में पास करवाने की गुहार सरकार से लगा रही हैं। महिलाओं का कहना है कि सभी नेता तो एकजुट होकर राज्यसभा में तीन तलाक का बिल पास कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि तीन तलाक देने वाले मर्दों को सजा मिलनी चाहिए क्योंकि वो सुधरे नहीं हैं।
मुरादाबाद की तीन तलाक पीड़िता वारिशा को उसके पति ने इसलिए छोड़ दिया क्यिोंकि उसे दहेज में कार नहीं मिली थी। वारिशा ने तीन तलाक बिल का पुरजोर समर्थन करते हुए इसे मुस्लिम महिलाओं के लिए बहुत हितकारी बताया है।
वारिशा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद भी मुस्लिम मर्द नहीं सुधरे हैं। तीन तलाक देने वाले मर्दों को सजा जरूर मिलनी चाहिए। विपक्ष के बिल में संशोधन की मांग और सजा के प्रावधान पर सवाल उठाने पर वारिशा ने सभी दलों के नेताओं से इसे एकजुट होकर पास कराने की अपील की।
वारिशा ने कहा कि मुस्लिम मर्द अभी सुधरे नहीं हैं और ना ही उन्हें कोई फर्क पड़ा है। वारिशा ने कहा कि केंद्र सरकार ने इस बिल को लाने में किसी प्रकार की जल्दबाजी नहीं कर रही है। सरकार का कदम एकदम सही है। देश में हर गरीब मुस्लिम महिला को इंसाफ जरूर मिलना चाहिए।
Next Story
Share it
Top