Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एआईएमटीसी ने किया ट्रकों की हड़ताल का ऐलान, टोल टैक्स फ्री करने की मांग

सरकार की ओर से बातचीत के जरिए हड़ताल न होने देने की कोशिश की गई थी।

एआईएमटीसी ने किया ट्रकों की हड़ताल का ऐलान, टोल टैक्स फ्री करने की मांग
नई दिल्ली. टोल प्लाजा के विरोध में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट आज यानी गुरुवार से बेमियादी हड़ताल शुरू कर रहे हैं। ट्रक परिचालक मौजूदा टोल सिस्टम को ख़त्म करने और टैक्स के एकमुश्त भुगतान समेत कई मांगों को लेकर आदोलन पर हैं।
इस हड़ताल से हर रोज ट्रक ट्रांसपोर्टरों को 1500 करोड़ रुपये और सरकार को 10,000 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। हालांकि सरकार की ओर से बातचीत के जरिए हड़ताल न होने देने की कोशिश की गई थी। इसी के विरोध में एआईएमटीसी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रही है।
वहीं, बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह का कहना है कि इस हड़ताल में बिहार के ट्रांसपोर्टर शामिल नहीं है। सके पीछे उनका तर्क है कि जगह-जगह टोल होने से समय और डीजल दोनों की खपत होती है। उनका कहना है कि एक साल का टोल एक साथ ही ले लिया जाए। यही नहीं ट्रांसपोर्टर टीडीएस खत्म करने और एनजीटी के 10 साल पुरानी गाड़ियां हटाने के आदेश की अवधि बढ़ाकर 12 या 13 साल की जाए।
उधर, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एआईएमटीसी के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक में उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए दिसंबर तक देश भर में इलेक्ट्रॉनिक टोल सिस्टम का वादा किया है, लेकिन टोल सिस्टम को पूरी तरह ख़त्म करने की संभावना ख़ारिज कर दी। नितिन गडकरी ने AIMTC से हड़ताल वापस लेने की अपील की और दिसंबर तक सभी 325 टोल प्लाजा पर इलेक्ट्रॉनिक टोल सिस्टम का आश्वासन दिया।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top