Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोहरे ने मारा ट्रेनों पर ब्रेक, 65 ट्रेनें लेट और 11 रद्द

बीते कुछ दिनों से उत्तर भारत में कोहरे की शुरुआत के असर से ट्रेनों की चाल बिगड़ने लगी है।

कोहरे ने मारा ट्रेनों पर ब्रेक, 65 ट्रेनें लेट और 11 रद्द
नई दिल्ली. उत्तर भारत में कोहरे के चलते दर्जनों ट्रेनें देरी से चल रही हैं। कोहरे के कारण विजिबिलिटी घटने से शनिवार को करीब 65 ट्रेनें देरी से चलीं, जबकि 12 ट्रेनों का समय बदला गया। इससे ज्यादा ट्रेनें तय समय से देरी से दौड़ रही थीं। कई ट्रेनें 20-20 घंटे देरी से चल रही हैं। ऐसे में यात्री ट्रेनों का इंतजार करते रहे। ट्रेन रद्द होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इसके अलावा कोहरे के कारण हवाई यात्रा पर भी भारी असर पड़ा है।
उत्तर भारत में पड़ने वाले कोहरे के कारण इंदौर आने वाली अधिकांश ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही है। रेलवे से प्राप्त जानकारी के अनुसार मालवा और देहरादून एक्सप्रेस जहां आठ घंटे से अधिक देरी से चल रही है तो वहीं निजामुद्दीन तथा हावड़ा एक्सप्रेस की भी गति पर कोहरे का असर दिखाई दे रहा है।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कोहरे के कारण गाड़ियां देरी से पहुंच रही हैं। उसी समय के हिसाब से यहां से रवाना की जा रही हैं। बीते तीन-चार दिनों से पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा है। कई बार विजिबिलिटी 50 मीटर से भी नीचे चली जाती है। फिर भी कोशिश है कि ट्रेनें समय से रवाना की जाएं और कम से कम ट्रेनों को रद्द किया जाए। शनिवार को घने कोहरे के कारण 12 ट्रेनों के समय में बदलाव और 11 ट्रेनों को रद्द किया गया था।
बीते शनिवार को भी कोहरे की वजह से इसी क्रम में पटना दिल्ली राजधानी 18 घंटे, दिल्ली पटना राजधानी 17 घंटे, नई दिल्ली हावड़ा कोलकाता राजधानी 20 घंटे, महानंदा, नौ घंटे, पुरुषोत्तम दस घंटे, कालका 14 घंटे, कामायनी तीन घंटे, सीतामढ़ी आनंद विहार लिच्छवी एक्सप्रेस 47 घंटे, आनंद विहार सीतामढ़ी लिच्छवी एक्सप्रेस 16 घंटे, कानपुर इंटरसिटी नौ घंटे, ब्रह्मापुत्र एक्सप्रेस दस घंटे देरी से चलने की सूचना ने यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top