Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

TRAI कॉल ड्रॉप पर टेलीकॉम कंपनियों को करेगा नोटिस जारी

ट्राई का कहना है कि कॉलड्राप का स्तर तय स्तर से बहुत अधिक है।

TRAI कॉल ड्रॉप पर टेलीकॉम कंपनियों को करेगा नोटिस जारी
नई दिल्ली. टेलीकॉम कंपनियों को बीच इंटरकनेक्शन को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ट्राई (भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण) ने कॉल ड्रॉप को लेकर नोटिस जारी करने के लिए कहा है। ट्राई का कहना है कि कॉलड्राप का स्तर तय स्तर से बहुत अधिक है। इससे लोगों को बातचीत करने में बहुत समस्या हो रही है।
ट्राई के अध्यक्ष आरएस शर्मा ने कहा कि नियामक ने आंकड़ों की समीक्षा की है और वह कारण बताओ नोटिस जारी करेगा। उन्होंने कहा कि डाटा समीक्षा में यह बात सामने आई है कि सेवाओं की गुणवत्ता संबंधी नियमों के हिसाब से कॉल ड्रॉप तय स्तर से बहुत ज्यादा है। प्रथमदृष्टया यह एक तरह से नियमों के उल्लंघन का मामला बनता है। ट्राई ने कंपनियों से 15-19 सितंबर के दौरान नेटवर्क पर कॉल का ब्यौरा मांगा था।
economictimes के अनुसार, जियो का दावा है कि परिचालन शुरू करने के कुछ ही दिन में उसके ग्राहकों की 75-80 प्रतिशत कॉल नहीं लग पा रही हैं। कंपनी का कहना है कि दस दिन में ही एयरटेल, वोडाफोन इंडिया व आइडिया सेल्यूलर के नेटवर्क पर उसकी 52 करोड़ कॉल विफल रही हैं। यानी उसके ग्राहक इन कंपनियों के नेटवर्क पर कॉल नहीं कर पा रहे हैं।
बता दें कि जियो ने इंटरकनेक्शन को लेकर टाई से दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के खिलाफ शिकायत भी की थी। जियो का आरोप है कि मौजूदा कंपनियां उसे पर्याप्त प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्शन (पीओआइ) उपलब्ध नहीं करा रहीं। जिसके बाद ये कंपनियां इंटरकनेक्ट लिए तैयार हो गई थीं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top