Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

TRAI ने बढ़ाई जियो की मुश्किल, 5 दिन में मांगा जवाब

जियो ने अपने मुफ्त ऑफर के जरिए छह करोड़ से ज्यादा ग्राहक बनाए हैं।

TRAI ने बढ़ाई जियो की मुश्किल, 5 दिन में मांगा जवाब
नई दिल्ली. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने रिलायंस जियो की मुश्किल बढ़ा दी है। जियो के फ्री कॉलिंग और डेटा ऑफर को मार्च तक बढ़ा दिया गया है। इस वजह से ट्राई ने पत्र लिखकर मोबाइल ऑपरेटर जियो से पूछा है कि मुफ्त इंटरनेट, कॉलिंग और एसएमएस सुविधा की पेशकश तीन दिसंबर के बाद आगे बढ़ाने को क्यों नहीं नियमों का उल्लंघन माना जाए।
आपको बता दें कि ट्राई की गाइडलाइंस के मुताबिक, प्रमोशन के लिए लॉन्च किए गए प्लान की अवधि 90 दिनों की होती है। ट्राई के ऑफर को 90 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब इसे मार्च 2017 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि, इस संबंध में अभी रिलायंस जियो की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। ग्राहकों की संख्या 18 दिसंबर तक 6.3 करोड़ हो गई है।
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, जियो ने अपने मुफ्त ऑफर के जरिए छह करोड़ से ज्यादा ग्राहक बनाए हैं। नियामक ने कंपनी से इस ऑफर को दिसंबर तक सीमित रखने के लिए कहा था। इसके बावजूद मुकेश की कंपनी ने मुफ्त सेवा की पेशकश को आगे बढ़ा दिया है। इस ऑफर से अन्य टेलीकॉम कंपनियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में कई कंपनियों ने जियो के खिलाफ ट्राई के पास शिकायत दर्ज करवाई है। कंपनियों का कहना है कि इस ऑफर की वजह से कॉल ड्रॉप की दिक्कत भी बढ़ी है।
नियामक ने मुकेश अंबानी की कंपनी को अपने सवालों का जवाब देने के लिए पांच दिन का समय दिया है। इसके अलावा भारती एयरटेल ने जियो के खिलाफ दूरसंचार विवाद निवारण ट्रिब्यूनल (टीडीसैट) में याचिका दायर की है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top