Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आम जनता के लिए ट्रेड फेयर शुरू, टिकट के रेट हुए कम

मेला आयोजकों का अंदाजा है कि यहां पर आने वाले ज्यादातर दर्शक दिल्ली मेट्रो के जरिए आएंगे।

आम जनता के लिए ट्रेड फेयर शुरू, टिकट के रेट हुए कम
नई दिल्ली. प्रगति मैदान का अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला शनिवार यानि आज से आम जनता के लिए शुरू हो गया है। इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (आइटीपीओ) का मानना है कि कारोबारी दिन खत्म होने से मेला आम होने से प्रगति मैदान में भीड़ बढ़ेगी।
टिकटों की दरों में कटौती का मकसद ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को मेले में आने के लिए लुभाना है। नोटबंदी की वजह से राजधानी में चल रहे विश्व व्यापार मेले में दर्शकों की कमी को देखते हुए मेला आयोजकों ने इस बार टिकट दरों में कटौती कर दी है।
मेले में 120 रुपए का टिकट अब 100 रुपए और 60 रुपए का टिकट 50 रुपए में मिलेगा। व्यापार मेला जब आम दर्शकों के लिए खोला जाता है, तो पिछले रिकॉर्ड के अनुसार यहां पर एक लाख के करीब दर्शक आते रहें है। अब यहां पर आम लोगों की संख्या का आंकड़ा शनिवार देर शाम को ही पता लगेगा।
मेला आयोजकों का अंदाजा है कि यहां पर आने वाले ज्यादातर दर्शक दिल्ली मेट्रो के जरिए आएंगे, क्योंकि अभी मेट्रो ही पुरानी करेंसी लोगों से ले रही है। मेट्रो के जरिए व्यापार मेले में ज्यादा संख्या में दर्शको की आवक को देखते हुए आयोजकों ने मेट्रो के साथ ही आइटीपीओ का गेट नंबर 8 और 8-ए को खोलने का फैसला किया है। यह गेट भी मेला आयोजकों ने पहली बार खोलने का फैसला किया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top