Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोट बंदी: 14 से शुरू व्यापार मेला, व्यापारी परेशान - ये है समाधान

यह आयोजन 14-27 नवंबर तक चलेगा।

नोट बंदी: 14 से शुरू व्यापार मेला, व्यापारी परेशान - ये है समाधान
X
नई दिल्ली. दिल्ली के प्रगति मैदान में हर साल होने वाले 'भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला' का कल यानि 14 नवंबर को होने वाला है जो 27 नवंबर 2016 तक चलेगा। सोमवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने कर कलमलों से इस मेले का शुभ-आरम्भ करेंगे, लेकिन बाहर से व्यापार करने आये व्यापारियों में इस बात को लेकर बड़ी चिंता है कि भारत में 500 और 1000 के नोट बंद है। सरकार के इस फैसले के बाद व्यापारियों में भारी ऱोश व चिंता देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र के एक व्यापारी ने बताया की वह यहां व्यपार करने के लिए कई सामान और लाखों रुपया भी साथ लाये हैं जिन्हें बदलवाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि व्यापारियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, वह अपने साथ एक ट्रांजैक्शन मशीन रख सकते हैं जिससे उनका व्यापार आसानी से चल सकता है।
इस दिन खरीद सकते हैं टिकट
आपको बता दें, भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (आइटीटीएफ) का टिकट लोग दिल्ली के सारे मेट्रो स्टेशनों से खरीद सकेंगे। आइटीटीएफ में व्यावसायिक दिनों के लिए 14 से 18 नवंबर तक टिकट खरीदे जा सकते हैं, जबकि आम जनता अपने लिए अव्यावसायिक दिनों में 19 नवंबर से 27 नवंबर तक टिकट खरीद सकती है। राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय व्यापार व विभिन्न संस्कृतियों से रूबरू कराने वाला आईटीटीएफ प्रगति मैदान में आयोजित होने वाला एक वार्षिक आयोजन है।
यहां से खरीदें टिकट
प्रवेश टिकट सारे मेट्रो स्टेशनों पर बिकेंगे। एयरपोर्ट लाइन पर यह सिर्फ धौला कुआं मेट्रो स्टेशन पर ही मिलेगा। व्यावसायिक दिनों में मेला देखने के लिए कश्मीरी गेट, राजीव चौक, कीर्ति नगर और केंद्रीय सचिवालय सहित 33 मेट्रो स्टेशनों से टिकट खरीदे जा सकेंगे। लोग मेट्रो स्टेशन के ग्राहक सेवा केंद्र से सुबह नौ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक जिस दिन मेला जाना है, सिर्फ उसी दिन के लिए टिकट खरीद सकते हैं। भारी भीड़ जुटने की संभावना के मद्देनजर लोगों की सहायता के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) द्वारा प्रगति मैदान स्टेशन और आइटीटीएफ परिसर के अंदर गेट नंबर 10 के पास भी अतिरिक्त टिकट काउंटरों की व्यवस्था की जाएगी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top