Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

टोयोटा ने भारत में लॉन्च की दो वेरिएंट के साथ प्लेटिनम इटियोस

प्लेटिनम में सिर्फ कॉस्मेटिक परिवर्तन किए गए हैं।

टोयोटा ने भारत में लॉन्च की दो वेरिएंट के साथ प्लेटिनम इटियोस
नई दिल्ली. टोयोटा ने नई कार प्लेटिनम इटियोस फेसलिफ्ट लॉन्च की है। इटियोस की नई तकनीक शुरू करने की पहल है। टोयोटा ने कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। प्लेटिनम में सिर्फ कॉस्मेटिक परिवर्तन किए गए हैं। मशीनरी नहीं। इसका पेट्रोल और डीजल वर्जन लॉन्च किया गया है।
डिजाइन और फीचर्स की कमी के चलते इटियोस मार्केट में अच्छी जगह नहीं बना पाई है। ग्राहकों को इसके मॉडल्स ज्यादा लुभा नहीं पाए हैं। ग्राहकों के फीडबैक के बाद से ये टोयोटा कंपनी ने इस नए मॉडल में बदलाव किए हैं।
financialexpress के मुताबिक, इटियोस के डिजाइन में बदलाव किया गया है। इसमें बंपर, क्रोम घुमावदार के साथ फोग लैंप और वी-शेप की ग्रिल लगाई गई है। इसके पीछे के बंपर डिजाइन में बदलाव किया है। 15 इंच का डायमंड कट दिया है, जो दिखते ही बाहरी परिवर्तन का एहसास दिलाएगा। इसे अन्य कंपनियों के बैटर मॉडल्स से प्रतिस्पर्धा करनी होगी। इटियोस प्लेटिनम पहले के वर्जन से देखने में ज्यादा शानदार है।
इटियोस में 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल इंजन लगा है। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 90बीएचपी की पावर और 132एनएम की टॉर्क देता है। 1.4 लीटर डीजल इंजन 68बीएचपी की पावर और 170एनएम को टॉर्क देता है। दोनों में मेनुअल ट्रांसमिशन लगा है। पेट्रोल वेरिएंट की फ्यूल क्षमता 16.78 किलोमीटर प्रति लीटर है। और डीजल वर्जन की 23.59 किलोमीटर प्रति लीटर है। प्लेटिनम इटियोस फेसलिफ्ट की मुंबई के एक्स शोरूम में कीमत 7.96 से 8.87 लाख रु. है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top