Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ये हैं आज की 12 बड़ी ख़बरें, पढ़िए एक क्लिक में सारी खबर

आज की 12 बड़ी ख़बरें लालू के चारा घोटाले से लेकर फिलीपीन तूफान तक की सारी ख़बरें पढ़ें एक क्लिक में।

ये हैं आज की 12 बड़ी ख़बरें, पढ़िए एक क्लिक में सारी खबर

आज की 12 बड़ी ख़बरें, लालू के चारा घोटाले से लेकर फिलीपीन तूफान तक की सारी ख़बरें पढ़ें...

चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव दोषी करार

रांची, विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव सहित 16 लोगों को दोषी करार दिया, जिनको तीन जनवरी को सजा सुनाई जाएगी।

एंट्रिक्स-देवास सौदा: माधवन नायर की जमानत मंजूर

दिल्ली की एक अदालत ने सरकारी खजाने को 578 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाने वाले एंट्रिक्स-देवास सौदा मामले में इसरो के पूर्व अध्यक्ष जी माधवन नायर की जमानत आज मंजूर कर ली।

सीबीआई ने एबीसीसी सीएमडी अनूप कुमार मित्तल पर मामला दर्ज

सीबीआई ने प्रगति मैदान में आईटीपीओ कॉप्लैक्स की 2,150 करोड़ रुपये की पुनर्विकास परियोजना में कथित भ्रष्टाचार के मामले में एनबीसीसी अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अनूप कुमार मित्तल पर मामला दर्ज किया है जबकि मामले के संबंध में एक सरकारी अधिकारी और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

राजनाथ क्रिसमस परामर्श जारी

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि क्रिसमस के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए आज सभी राज्यों को एक परामर्श जारी किया गया। इस त्योहार को मनाने के खिलाफ हाल ही में कुछ ईसाई समुदाय के सदस्यों को धमकी मिलने के मद्दनेजर यह कदम उठाया गया है।

राजस्थान बस दुर्घटना: नास नदी में गिरी बस, 33 लोगों की मौत

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के सूरवाल थाना क्षेत्र में आज सुबह एक निजी बस के अनियंत्रित होकर सौ फीट से अधिक ऊंचाई से बनास नदी में गिर जाने से 33 लोगों की मौत हो गई है जबकि छह अन्य घायल हो गये।

भोपाल गैंगरेप: चार लोगों को आजीवन कारावास

भोपाल, यहां की एक स्थानीय अदालत ने 19 वर्षीय छात्रा से सामूहिक बलात्कार के मामले में चार लोगों को आज दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

पाकिस्तान: हाफिज सईद राजनीतिक पार्टी पंजीकरण

इस्लामाबाद, पाकिस्तान की सरकार ने अदालत से आग्रह किया है कि वह मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद समर्थित मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकरण करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दे क्योंकि यह समूह राजनीति में हिंसा और चरमपंथ पैदा कर सकता है।

खेल बीसीसीआई: सबा करीम क्रिकेट परिचालन नियुक्त

पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम को आज बीसीसीआई के महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) के तौर पर नियुक्त किया गया।

खेल राष्ट्रमंडल: निशानेबाजी फैसले पर दोबारा विचार

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को अभी तक 2022 राष्ट्रमंडल खेलो में से निशानेबाजी स्पर्धा को हटाने की अधिकारिक पुष्टि नहीं मिली है लेकिन उसने कहा कि वह आयोजकों से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने के लिये कहेंगे।

संसद समिति: मोटर विधेयक लागू

संसद की एक समिति ने सड़क सुरक्षा को मजबूत बनाने लिए मोटर वाहन अधिनियम लागू कराने वाले यातायात पुलिसकर्मियों तथा क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) कार्यालय के अधिकारियों को शरीर पर धारण किए जाने वाले वियरएबल कैमरों से लैस करने का सुझाव दिया है।

जीएसटी: एमआरपी में हुए बदलाव

सरकार ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के बाद उत्पादों के न्यूनतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) में हुए बदलाव के मद्देजर कंपनियों को संशोधित एमआरपी का स्टीकर लगाने की मंजूरी दे दी है।

फिलीपीन तूफान: 133 लोगों मौत

मनीला, दक्षिणी फिलीपीन में आए उष्णकटिबंधीय तूफान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 133 हो गई है।

Next Story
Share it
Top