Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरिभूमि 12 मार्च 2019: पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दांडी यात्रा की वर्षगांठ पर कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया कि गांधीवादी विचारों का विरोध विपक्षी दल की संस्कृति है। मंगलवार शाम छह बजे तक के समाचार इस प्रकार हैं।

हरिभूमि 12 मार्च 2019: पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

12 मार्च का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दांडी यात्रा की वर्षगांठ पर कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया कि गांधीवादी विचारों का विरोध विपक्षी दल की संस्कृति है। मंगलवार शाम छह बजे तक के समाचार इस प्रकार हैं।

पीए मोदी ने दांडी यात्रा की वर्षगांठ पर कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दांडी यात्रा की वर्षगांठ पर कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया कि गांधीवादी विचारों का विरोध विपक्षी दल की संस्कृति है।

क्रिश्चियन मिशेल ने कहा राकेश अस्थाना ने दी थी धमकी

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में दावा किया कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने दुबई में उससे मुलाकात की थी और धमकी दी थी कि अगर वह इस घोटाले में एजेंसी की जांच के अनुरूप नहीं चला तो जेल में उसकी जिंदगी को नरक बना दिया जायेगा।

कांग्रेस राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

अहमदाबाद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी, किसानों की समस्या, नोटबंदी, जीएसटी और आतंकी मसूद अजहर की वर्षों पहले हुई रिहाई के मुद्दों को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में सच की जीत होगी और मोदी एवं नफरत की हार होगी।

मायावती बोलीं- कांग्रेस से किसी नहीं होगा कोई समझौता

लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने आज कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ कोई भी चुनावी समझौता अथवा तालमेल नहीं करेगी।

पाकिस्तान ने अमेरिका को दिया आतंकवाद से सख्ती से निपटने का भरोसा

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा कि पाकिस्तान ने सभी आतंकी संगठनों से दृढ़ता से निपटने और भारत के साथ तनाव कम करने के लिए कदम उठाने का अमेरिका को आश्वासन दिया है।

ट्रंप और शी के बीच शिखर वार्ता के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं

व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके चीनी समकक्ष शी चिनफिंग के बीच शिखर वार्ता की कोई तारीख अभी तय नहीं हुई है तथा दोनों देशों के बीच कारोबारी समझौता वार्ता अब भी जारी है।

कोटला मैदान में जो जितेगा वो बनेगा सिकंदर

पिछले चार मैचों में विश्व कप के लिये टीम संयोजन के समीकरण बनने के बजाय बिगड़ने के बाद अब भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रृंखला जीतने के लक्ष्य के साथ फिरोजशाह कोटला मैदान पर उतरेगी।

कार्लोविच ने थामा प्रजनेश का विजय अभियान

इंडियन वेल्स (अमेरिका), प्रजनेश गुणेश्वरन का इंडियन वेल्स में शानदार अभियान इवो कार्लोविच के हाथों लगातार सेटों में हार के साथ ही थम गया।

आईआईपी की वृद्धि दर जनवरी महीने में धीमी पड़कर 1.7 प्रतिशत रह गई

औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) की वृद्धि दर जनवरी महीने में धीमी पड़कर 1.7 प्रतिशत रह गई। विनिर्माण क्षेत्र में सुस्ती की वजह से आईआईपी की वृद्धि दर कम हुई है।

खुदरा मुद्रास्फीति की दर बढ़कर 2.57 प्रतिशत पर पहुंची

खाद्य पदार्थो के दाम बढ़ने से फरवरी महीने में खुदरा मुद्रास्फीति की दर बढ़कर 2.57 प्रतिशत पर पहुंच गई। यह इसका चार माह का उच्चस्तर है।

Share it
Top