Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरिभूमि 22 दिसंबर 2018: आज रात 10 बजे तक की बड़ी खबरें

जीएसटी परिषद की शनिवार को हुयी 31वीं बैठक में कई सेवाओं पर जीएसटी दरों में कटौती या छूट देने का फैसला किया गया। इससे सिनेमा टिकट, मालवाहक वाहनों का थर्ड पार्टी मोटर बीमा और कई बैंकिंग सेवाएं सस्ती हो जाएगी।

हरिभूमि 22 दिसंबर 2018: आज रात 10 बजे तक की बड़ी खबरें

शनिवार रात दस बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार है...

अदालत लीड हेलीकॉप्टर

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे मामले के कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

सीतारमण लीड

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने तेजी से बढ़ते शहरीकरण का दावा करते हुए शनिवार को कहा कि रक्षा संपदा अत्यंत महत्वपूर्ण परिसम्पतियां हैं। इनको किसी भी तरह के अतिक्रमण से बचाने के लिए अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है।

मोदी विभाजनकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सुरक्षा प्रतिष्ठानों को आगह किया कि ‘विभाजनकारी तत्व' क्षणिक फायदे के लिए जातियों के बीच दरारों का लाभ उठा रहे हैं और जमीनी स्तर पर उन्हें अलग-थलग करने की जरूरत है।

राहुल जयपाल

पूर्व केंद्रीय मंत्री एस जयपाल रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

पाक हेरिटेज

पाकिस्तान में खैबर-पख्तूनख्वा प्रांतीय सरकार राष्ट्रीय धरोहर घोषित की जा चुकी बंटवारे से पहले की 25 पैतृक संपत्तियों को खरीदने की योजना बना रही है। इन संपत्तियों में हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार राजकपूर और दिलीप कुमार का पैतृक घर भी शामिल है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सोमालिया

सोमालिया में राष्ट्रपति भवन के निकट एक सैन्य चौकी के पास विस्फोटक से लदे एक वाहन में विस्फोट किया गया जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

जेटली घाटा

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने शनिवार को विश्वास जताया कि कुछ वस्तुओं पर जीएसटी दरों में ताजा कटौती के बावजूद सरकार वर्तमान वित्त वर्ष में राजकोषीय घाटे को जीडीपी के 3.3 प्रतिशत तक सीमित रखने का लक्ष्य हासिल कर लेगी।

जीएसटी सेवा कर कटौती

जीएसटी परिषद की शनिवार को हुयी 31वीं बैठक में कई सेवाओं पर जीएसटी दरों में कटौती या छूट देने का फैसला किया गया। इससे सिनेमा टिकट, मालवाहक वाहनों का थर्ड पार्टी मोटर बीमा और कई बैंकिंग सेवाएं सस्ती हो जाएगी।

खेल भारत

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गयी भारतीय टीम तीन जनवरी से शुरू हो रही चौथे टेस्ट मैच के बाद अगले छह महीने तक कोई टेस्ट नहीं खेलेगी और ऐसे बीसीसीआई अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे टेस्ट विशेषज्ञों के लिए आगे की रूप रेखा तैयार कर रहा।

खेल रणजी

सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा (127 रन) के शतक के अलावा दो बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों ने मुंबई को सौराष्ट्र के खिलाफ शनिवार को यहां रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए मुकाबले के पहले दिन पांच विकेट पर 334 रन बनाने में मदद की।

Next Story
Share it
Top