logo
Breaking

हरिभूमि 13 मार्च 2019: पढ़ें आज की पांच बड़ी खबरें

13 मार्च का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। पुलवामा आतंकी हमले के गुनाहगार मसूद अजहर पर बैन के लिए भारत की पुरजोर कोशिश जारी है। वहीं ब्रेक्जिट डील पर ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे को संसद से बड़ा झटका लगा है।

हरिभूमि 13 मार्च 2019: पढ़ें आज की पांच बड़ी खबरें
13 मार्च का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। पुलवामा आतंकी हमले के गुनाहगार मसूद अजहर पर बैन के लिए भारत की पुरजोर कोशिश जारी है। वहीं ब्रेक्जिट डील पर ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे को संसद से बड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार से लेकर गठबंधन तक पूरी प्लानिंग चल रही है। खेल की दुनिया में बुधवार को दिल्ली के फोरोजशाह कोटला स्टेडियम में एकदिवसीय सीरीज के निर्णायक पांचवें वनडे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। वहीं अक्षय की फिल्म केसरी में परिणीति चोपड़ा के रोल को लेकर सवाल उठ रहे हैं। राज्य की खबरों में झारखंड के रामगढ़ में पुलिस ने नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की है।

1. मसूद अजहर की घेरा बंदी के लिए भारत-अमेरिका एक साथ, चीन को भी दो टूक जवाब

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर आतंक को खत्म करने के लिए भारत ही नहीं दुनिया के कई देश खड़े हो गए हैं। ऐसे में भारत अमेरिका समेत कई देशों के साथ मिलकर जैश सरगना अजहर मसूद पर प्रतिबंध लगवाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रहा है। मीडियी रिपोर्ट के मुताबिक, आज संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा समिति की बैठक में मसूद को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के लिए प्रस्ताव लगाया जाएगा। वहीं अमेरिका ने चीन को दो टूक जवाब देते हुए कहा कि अगर प्रस्ताव पास नहीं हुआ तो क्षेत्रीय शांति का मिशन फेल हो जाएगा।

2. ब्रेक्सिट डील पर ब्रिटेन पीएम थेरेसा मे को बड़ा झटका

ब्रेक्सिट डील पर ब्रिटेन प्रधानमंत्री थेरेसा मे को ब्रिटिश संसद से बड़ा झटका लगा है। ब्रिटिश संसद ने प्रधानमंत्री थेरेसा मे की ब्रेक्सिट सौदे को दूसरी बार खारिज कर दिया। ब्रिटिश संसद के हाउस ऑफ कॉमन्स ये डील को फिर से हार को मुंह देखना पड़ा। हाउस ऑफ कॉमन्स में इस डील को लेकर वोटिंग हुई और ब्रिटेन प्रधानमंत्री थेरेसा मे के खिलाफ वोटिंग हुई।

3. झारखंड के रामगढ़ में 5 नक्सली गिरफ्तार

झारखंड में नक्सलियों का पूरा खात्मा हो चुका है। इसी अभियान के दौरान रामगढ़ में पुलिस ने नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) के पांच सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया।

4. आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 5वां वनडे

भारत को बुधवार को दिल्ली के फोरोजशाह कोटला स्टेडियम में एकदिवसीय सीरीज के निर्णायक पांचवें वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए गेंदबाबाजों की विफलता और खराब फील्डिंग को पीछे छोड़ना होगा। क्रिकेट की दुनिया में इस समय भारत की मौजूदा गेंदबाजी आक्रमण सबसे शक्तिशाली है, लेकिन मोहाली में गेंदबाज 350 से ज्यादा के स्कोर का बचाव नहीं कर सके।

5. जानिए अक्षय कुमार की पत्नी बन क्यों खुश है परिणीति चोपड़ा

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी 21 मार्च को रिलीज हो रही है। उससे पहले फिल्म में परिणीति चोपड़ा के रोल को लेकर सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में खुद उन्होंने जवाब दिया है। परिणीति कहती हैं 'फिल्म में अक्षय और मेरी बहुत सॉफ्ट लव स्टोरी है जिसे बड़े सादगी और प्यारे ढ़ंग से फिल्माया गया है। फिल्म में रोल बड़ा यां छोटा होने से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता मुझे लगता है कि रोल कहानी का हिस्सा लगना चाहिए और मुझे खुशी है कि मैं इस फिल्म का हिस्सा बनी'।
Loading...
Share it
Top