Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि 27 मार्च 2019: पढ़ें आज की पांच बड़ी खबरें

27 मार्च का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। बुधवार को भारत ने एंटी सैटेलाइट टेक्नोलॉजी में सफलता हासिल कर ली है। आइए जानते हैं क्या है खास।

हरिभूमि 27 मार्च 2019: पढ़ें आज की पांच बड़ी खबरें

27 मार्च का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। बुधवार को भारत ने एंटी सैटेलाइट टेक्नोलॉजी में सफलता हासिल कर ली है। आइए जानते हैं क्या है खास।

मोदी लीड सैटेलाइट
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को ऐलान किया कि भारत ने अंतरिक्ष में एंटी सैटेलाइट मिसाइल से एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराते हुए आज अपना नाम अंतरिक्ष महाशक्ति के तौर पर दर्ज कराया और ऐसी क्षमता हासिल करने वाला दुनिया का चौथा देश बन गया।
मिशन शक्ति
निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा एवं आपदा प्रबंधन संबंधी मामले आदर्श आचार संहिता के दायरे में नहीं आते।
गोवा लीड धवलीकर
एमजीपी के दो विधायकों के अपनी पार्टी से अलग होकर सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उपमुख्यमंत्री सुदीन धवलीकर को बुधवार को कैबिनेट से हटा दिया।
तृणमूल घोषणापत्र
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को वादा किया कि लोकसभा चुनावों के बाद अगर विपक्षी गठबंधन सत्ता में आया तो नोटबंदी की जांच करायी जाएगी और योजना आयोग को बहाल किया जाएगा।
पाकिस्तान नवाज लीड रिहाई
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया। इससे एक दिन पहले सर्वोच्च न्यायालय ने चिकित्सकीय आधार पर उनकी जमानत छह सप्ताह के लिए मंजूर की थी।
ब्रिटेन ब्रेक्जिट मतदान
ब्रिटेन के सांसद विभिन्न ब्रेक्जिट विकल्पों पर बुधवार को मतदान करेंगे।
चिदंबरम लीड आय योजना
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना (न्याय) को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा और पांच करोड़ परिवारों को धीरे-धीरे इसके दायरे में लाया जाएगा।
ईडी-माल्या शेयर
फरार शराब कारोबारी विजय माल्या के यूनाइटेड ब्रुअरीज होल्डिंग्स लिमिटेड (यूबीएचएल) के शेयरों की बिक्री से 1,008 करोड़ रुपये मिले हैं। इन शेयरों की बिक्री ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) ने की है। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।
खेल निशानेबाजी भारत
भारतीय निशानेबाज मनु भाकर की और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने ताइपै के ताओयुआन में चल रही 12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में बुधवार को दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में क्वालीफिकेशन में नया विश्व रिकार्ड बनाया और बाद में इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक भी जीता।
खेल आईपीएल बेंगलोर संभावना
बेंगलुरू, दुनिया में एकदिवसीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रायल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियन्स के बीच होने वाले आईपीएल मैच में गुरुवार को जब आमने सामने होंगे तो सभी की निगाहें इन दोनों के बीच की जंग पर ही टिकी रहेंगी।
Next Story
Top