Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि 26 दिसंबर 2018: आज शाम की 10 बड़ी खबरें

बुधवार शाम छह बजे तक की खास खबरें इस प्रकार हैं।

हरिभूमि 26 दिसंबर 2018: आज शाम की 10 बड़ी खबरें
बुधवार शाम छह बजे तक की खास खबरें इस प्रकार हैं।
राष्ट्रपति अंगरक्षक
दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रपति के अंगरक्षक की भर्ती में सिर्फ तीन जातियों पर ही विचार करने का आरोप लगाने वाली याचिका पर केंद्र सरकार और सेना प्रमुख से जवाब मांगा है।
एनआईए छापेमारी
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश और नई दिल्ली में छापेमारी कर आईएसआईएस से प्रेरित एक संदिग्ध आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया।
पार्क नमाज देवबंद
सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर स्थित नोएडा अथॉरिटी के पार्क में नमाज अदा करने पर लगाई गई रोक के संबंध में देवबंद के मुफ्ती ने कहा है कि सरकारी जमीन पर नमाज पढ़ना गलत है।
उप्र हत्या पुलिसकर्मी
अमरोहा के धनौरा क्षेत्र में पुलिस हिरासत में एक दलित युवक की हत्या के आरोप में प्रभारी निरीक्षक, एक दारोगा तथा हेड मोहर्रिर समेत छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में 11 पुलिसकर्मियों को पहले ही निलंबित किया जा चुका है।
पाक अल कायदा साजिश
पाकिस्तानी अधिकारियों ने बुधवार को दावा किया कि उन्होंने पंजाब प्रांत में एक क्रिसमस कार्यक्रम पर आतंकी हमले को नाकाम कर दिया। इस बाबत अल कायदा के चार दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया गया है।
अफगानिस्तान चुनाव टालना
अफगानिस्तान में अगले साल अप्रैल में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को कुछ महीने के लिए टाल दिया गया है। इस साल अक्टूबर में हुए संसदीय चुनाव के दौरान कई तरह की तकनीकी समस्याएं उत्पन्न हुई थीं जिन्हें दूर करने के लिए यह कदम उठाया गया है।
शेयर बाजार
अमेरिकी बाजार में मजबूती के संकेत तथा बैंकिंग शेयरों की तेजी से बुधवार को बंबई शेयर बाजार का मुख्य सूचकांक सेंसेक्स करीब 700 अंकों के दायरे में उतार-चढ़ाव के बाद अंतत: तीन दिनों की गिरावट से उबर कर 180 अंक लाभ में बंद हुआ।
खेल (क्रिकेट)
मेलबर्न, अपने टेस्ट कैरियर की आत्मविश्वास से भरपूर शुरूआत करने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के अर्धशतक के बाद विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के बीच 92 रन की अटूट साझेदारी की मदद से भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को दो विकेट पर 215 रन बना लिये ।
खेल (फुटबाल)
अबु धाबी, अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करने की कवायद में भारत और ओमान एएफसी एशियाई फुटबाल टूर्नामेंट से पहले अपना आखिरी मैत्री मैच गुरुवार को यहां दर्शकों और मीडिया की गैरमौजूदगी में खेलेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top