Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी से मिले ISIS की कैद से छुड़ाए गए पादरी टॉम उझुन्नैल, जाहिर किए जज्बात

पादरी टॉम उझुन्नैल हाल ही में आतंकी गुट ISIS की कैद से छुड़ाए गए हैं।

पीएम मोदी से मिले ISIS की कैद से छुड़ाए गए पादरी टॉम उझुन्नैल, जाहिर किए जज्बात

कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) की कैद से छुड़ाए गए केरल के कैथोलिक पादरी टॉम उझुन्नैल आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। फादर टॉम आज ही यमन से भारत लौटे थे। दोनों की यह मुलाकात शिष्टाचार के नाते थी।

पीएम मोदी से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए फादर टॉम ने अपने जज्बात खुलकर रखे। उन्होंने बताया कि मोदी जी इस बात से बेहद खुश हैं कि मैं सकुशल लौटा हूं। उन्होंने सेहत का ख्याल रखने की हिदायत दी है।

फादर टॉम ने अपनी अाप बीती भी शेयर की। उन्होंने बताया कि अगवा करने वालों ने पूछा था कि तुम्हे सरकार बचाएगी या चर्च के नुमाइंदे। उस दौरान में ईश्वर से ही प्रेयर करता था।

फादर टॉम ने यह भी बताया कि अपहरणकर्ताओं ने उन्हें बराबर खाना दिया। साथ ही कभी शारीरिक रूप से प्रताड़ित भी नहीं किया। शुक्र है कि मैं सकुशल लौटा हूं।

अप्रैल 2016 में फादर टॉम को यमन में ISIS के आतंकियों ने अगवा कर लिया था। उन्हें इसी माह आतंकियों के चंगुल से छुड़ाया गया था। दिल्ली पहुंचे फादर टॉम ने मीडिया को बताया कि वह उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्होंने मेरे लिए दुआ और प्रयास किए।

यह भी पढ़ें:- ISIS ने किया था भारत के पादरी को किडनैप, अब सुषमा ने दी बड़ी जानकारी

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 12 सितंबर को ही अपने ट्वीट के जरिए फादर टॉम की रिहाई की जानकारी दी थी। फादर टॉम को आईएस के चंगुल से रिहा करने के लिए भारत सरकार ने बहुत से प्रयास किए थे।

Next Story
Top