logo
Breaking

हरिभूमि 3 जनवरी 2019 : ये हैं आज शाम की बड़ी खबरें

3 जनवरी को सबरीमाला मंदिर का विवाद एक बार फिर गरमाया है। बुधवार की रात दो महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश किया था जिसके बाद यह मुद्दा गरमाया हुआ है। पीएम मोदी ने गुरदास पुर की रैली में निशाना साधा। जानिए और क्या रहा आज खास।

हरिभूमि 3 जनवरी 2019 : ये हैं आज शाम की बड़ी खबरें
3 जनवरी को सबरीमाला मंदिर का विवाद एक बार फिर गरमाया है। बुधवार की रात दो महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश किया था जिसके बाद यह मुद्दा गरमाया हुआ है। पीएम मोदी ने गुरदास पुर की रैली में निशाना साधा। जानिए और क्या रहा आज खास-
मोदी लीड विज्ञान कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत लाल बहादुर शास्त्री के प्रसिद्ध नारे ‘जय जवान जय किसान' और पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के नारे ‘जय विज्ञान' में बृहस्पतिवार को ‘जय अनुसंधान' जोड़ दिया।

स्थगित लोक सभा

कावेरी नदी पर बांध के मुद्दे और आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर क्रमश: अन्नाद्रमुक एवं तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों के हंगामे के कारण बृहस्पतिवार को लोकसभा की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।
राफेल
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बृहस्पतिवार को राज्यसभा में कहा कि राफेल विमान सौदे पर कांग्रेस द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को उच्चतम न्यायालय ने स्पष्ट कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोई विवाद नहीं है, विवाद सिर्फ कांग्रेस नेताओं के मन में है।
सबरीमला लीड हड़ताल
तिरूवनंतपुरम, केरल के सबरीमला मंदिर में रजस्वला उम्र की दो महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ प्रदेश में हिंदू संगठनों के बुलाये गए हड़ताल के दौरान गुरूवार को बड़े पैमाने पर पथराव, वाहनों को रोकने, हिंसा और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं।
सबरीमला गिरफ्तार
कोयंबटूर, केरल के सबरीमला मंदिर में रजस्वला महिलाओं के प्रवेश का विरोध करते हुए ‘रेल रोको‘ प्रदर्शन की कोशिश करने वाले हिंदू संगठनों के 60 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।
अमेरिका लीड पाक
वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह पाकिस्तान के साथ ‘अच्छे संबंध' चाहते हैं।
अमेरिका भारत लीड अफगानिस्तान
वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान में पुस्तकालय के लिए धन देने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाते हुए कहा है कि युद्धग्रस्त देश में इसकी कोई आवश्यकता नहीं है।
जेटली -आईबीसी
नयी दिल्ली, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) द्वारा 66 मामलों का निपटान किए जाने से बैंक अपने करीब 80,000 करोड़ रुपये के पुराने फंसे कर्ज की वसूली कर पाए हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मार्च अंत तक बैंकों को 70,000 करोड़ रुपये की और प्राप्ति हो सकती है।
लीड शेयर
मुंबई, आम चुनाव से पहले किसानों को लुभाने के लिए सरकार के पैकेज प्रस्ताव को लेकर निवेशकों में राजकोषीय स्थिति को लेकर चिंता बढ़ी है। इस प्रस्तावित पैकेज से राजकोष पर पड़ने वाले असर की चिंता तथा कमजोर वैश्विक रुख से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 377 अंक से अधिक टूट गया। वहीं एपल द्वारा अपने आमदनी के अनुमान को कम करने से वैश्विक बाजारों में गिरावट आई।
खेल लीड भारत
सिडनी, चेतेश्वर पुजारा के श्रृंखला के तीसरे शतक और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से भारत ने चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां चार विकेट पर 303 रन बनाकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पलड़ा भारी रखा।
आचरेकर अंतिम संस्कार
मुंबई, जाने माने क्रिकेट कोच रमाकांत आचरेकर का गुरुवार को यहां अंतिम संस्कार किया गया और इस दौरान उनके शिष्य महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे।
Loading...
Share it
Top