Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरिभूमि 2 जनवरी 2019 : ये हैं आज शाम की बड़ी खबरें

2 जनवरी 2018 का दिन बेहद खास है। नए साल का दूसरा दिन भारत की राजनीति में मची उथलपुथल के साथ बीत रहा है। एक तरफ राफेल डील पर संसद में संग्राम मचा तो दूसरी तरफ सबरीमला मंदिर विवाद छाया रहा, जानिए इनके अलावा आज क्या रहा खास

हरिभूमि 2 जनवरी 2019 : ये हैं आज शाम की बड़ी खबरें

2 जनवरी 2018 का दिन बेहद खास है। नए साल का दूसरा दिन भारत की राजनीति में मची उथलपुथल के साथ बीत रहा है। एक तरफ राफेल डील पर संसद में संग्राम मचा तो दूसरी तरफ सबरीमला मंदिर विवाद छाया रहा, जानिए इनके अलावा आज क्या रहा खास

सुप्रीम कोर्ट राफेल डील

पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी तथा अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने राफेल मुद्दे पर 14 दिसंबर को आए उच्चतम न्यायालय के फैसले पर पुनर्विचार के लिए बुधवार को शीर्ष अदालत में याचिका दायर की।

विहिप राम मंदिर

विश्व हिन्दू परिषद ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाए जाने की मांग करते हुए बुधवार को कहा कि इस मुद्दे पर अदालत के फैसले के लिए ‘‘हिन्दू अनंत काल तक इंतजार नहीं कर सकते।'

राफेल डील राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राफेल मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा और कहा कि अब इस मामले में ‘पूरी दाल काली' है तथा अब पूरा देश प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहा है कि किसके कहने पर राफेल का सौदा बदला गया।

राफेल डील अरुण जेटली

राफेल मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को ‘झूठा' और पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर देश की सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें स्वभाविक रूप से सचाई नापसंद होती है। उन्हें सिर्फ पैसे का गणित समझ में आता है, देश की सुरक्षा का नहीं।

सबरीमला मंदिर विवाद

सबरीमला/तिरूवनंतपुरम, काले रंग के परिधान पहने 42 और 44 वर्षीय दो महिलाओं ने तमाम धमकियों की परवाह न करते हुए बुधवार तड़के भगवान अयप्पा के सबरीमला मंदिर में प्रवेश कर सदियों पुरानी परंपरा तोड़ दीं।

पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि 12 साल से कम उम्र की लड़कियों के साथ बलात्कार करने पर मृत्युदंड का प्रावधान महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम है।

पाकिस्तान भारत ड्रोन

पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि उसने नियंत्रण रेखा पर बाग सेक्टर में पाकिस्तानी क्षेत्र के ऊपर उड़ रहे एक ‘भारतीय जासूसी क्वाडकॉप्टर' को मार गिराया है। भारतीय सेना ने इस दावे को सिरे से खारिज किया है।

रूस विस्फोट

मॉस्को, रूस की एक गगनचुंबी इमारत में नववर्ष की पूर्व संध्या पर हुए विस्फोट में 18 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

शेयर बाजार

मुंबई, बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 363 अंक टूट गया। चीन के कमजोर आर्थिक आंकड़ों से वैश्विक बाजारों में निराशा और धातु तथा वाहन कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से सेंसेक्स में जोरदार गिरावट आई।

देना बैंक और विजया बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय

सरकार ने देना बैंक और विजया बैंक को सरकारी क्षेत्र के ही एक बड़े बैंकिंग प्रतिष्ठान बैंक ऑफ बड़ौदा में मिलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसका उद्देश्य भारतीय बैंकों को वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा में सक्षम बनाना है।

खेल भारत

इतिहास रचने की कवायद में जुटी भारतीय टीम को अंतिम लम्हों में चोटों के कारण झटका लगा लेकिन इसके बावजूद विराट कोहली की टीम गुरुवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां शुरू हो रहे चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी।

खेल भारत कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतना काफी बड़ी उपलब्धि होगी क्योंकि इसी मैदान से उनकी कप्तानी में टीम में बदलाव के दौर की शुरुआत हुई थी।

कुंभ मेला 2019:

कुम्भ नगरी में आगामी 15 जनवरी से लगने जा रहे विश्व के सबसे बड़े आध्यात्मिक मेले के लिए बुधवार को हाथी, घोड़े, ऊंट और बैंड बाजे के साथ श्री पंचायती निरंजनी अखाड़ा की पेशवाई निकली। पेशवाई में सोने-चांदी के हौदों पर अखाड़ा के महामंडलेश्वर और अन्य साधु संत सवार थे।

Next Story
Share it
Top