Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 10 अप्रैल 2019 की 10 बड़ी खबरें

10 अप्रैल का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। आज केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राफेल मामले में झटका लगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आम चुनावों में पीएम मोदी के जीतने की संभावनाएं जताई। आइए जानते हैं क्या रहा खास....

हरिभूमि समाचार : 10 अप्रैल 2019 की 10 बड़ी खबरें
10 अप्रैल का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। आज केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राफेल मामले में झटका लगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आम चुनावों में पीएम मोदी के जीतने की संभावनाएं जताई। आइए जानते हैं क्या रहा खास....
न्यायालय राफेल
केंद्र को झटका देते हुए उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को राफेल मामले में अपने फैसले पर पुनर्विचार के लिये लीक दस्तावेजों को आधार बनाने की अनुमति दे दी और उन दस्तावेजों पर 'विशेषाधिकार' होने की केंद्र की प्रारंभिक आपत्तियों को खारिज कर दिया।
अदालत मलिक आतंकवाद
दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों और अलगाववादी समूहों को धन मुहैया कराने के मामले में जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को 22 अप्रैल तक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया।
न्यायालय लालू
उच्चतम न्यायालय ने करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद की जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी।
विपक्ष मोदी पाक
नयी दिल्ली, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के एक बयान को लेकर कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और आरोप लगाया कि पाकिस्तान का मोदी के साथ आधिकारिक रूप से गठजोड़ हो गया है इसलिए इस चुनाव में मोदी को वोट देने का मतलब पाकिस्तान को वोट देना होगा।
राहुल नामांकन
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बहनोई राबर्ट वाड्रा की मौजूदगी में अमेठी के जिला कलेक्ट्रेट में बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।
गुजरात मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर ‘तुगलक रोड चुनावी घोटाले' का आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें गरीब और गर्भवती महिलाओं का धन लूटा गया है।
चुनाव आयोग मोदी बायोपिक
चुनाव आयोग ने निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी राजनीतिक दल या राजनेता को चुनावी लाभ पहुंचाने वाली फिल्म की रिलीज की अनुमति देने से इंकार करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित बायोपिक सहित दो अन्य फिल्मों के प्रदर्शन पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा दी है।
कांग्रेस राफेल
राफेल सौदे से संबंधित कुछ नए दस्तावेजों को आधार बनाये जाने पर केंद्र की प्रारंभिक आपत्ति को उच्चतम न्यायालय द्वारा ठुकराए जाने के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और दावा किया कि 'राफेल की चोरी' का सच सामने आ गया है और 'चौकीदार' को सजा जरूर मिलेगी।
इमरान भारत चुनाव
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का मानना है कि आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पार्टी के जीतने से भारत के साथ शांति वार्ता और कश्मीर मुद्दा हल होने की संभावनाएं अधिक होगी।
न्यूजीलैंड संसद हथियार
न्यूजीलैंड के क्राइसचर्च में दो मस्जिदों में आतंकवादी गोलीबारी की घटना के एक महीने से कम वक्त में देश की संसद ने सैन्य शैली के हथियार रखने को गैर कानूनी घोषित करने वाला विधेयक बुधवार को पारित कर दिया।
खेल समाचार बैडमिंटन
भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने बुधवार को यहां महिला एकल स्पर्धा में अपनी प्रतिद्वंद्वियों पर सीधे गेम में जीत हासिल कर सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया।
खेल समाचार विजडन पुरस्कार
भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्मृति मंधाना को बुधवार को विजडन क्रिकेटर्स एल्मनैक द्वारा ‘वर्ष के शीर्ष क्रिकेटर' चुना गया जिससे यह देश के लिये दोहरी खुशी का मौका रहा।
बिजनेस समाचार बीमा
बीमा कंपनियों को एक जुलाई से पॉलिसी धारक के साथ उसके दावे के निपटान की स्थिति के बारे में जानकारी साझा करनी होगी। उन्हें पालिसीधारकों को उसके बीमा दावे के विभिन्न चरणों की स्थिति के बारे में बताना होगा।
शेयर बाजार समाचार
कमजोर वैश्विक रुख के बीच एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में अचानक चले बिकवाली के दौर से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 354 अंक टूट गया।
Next Story
Top