Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया पहला अहम फैसला, अब 23 मार्च को होगी अगली सुनवाई

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 4:13PM IST
राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया पहला अहम फैसला, अब 23 मार्च को होगी अगली सुनवाई

अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट अब अगली सुनवाई 23 मार्च को करेगा। कोर्ट ने तीसरे पक्ष के याचिकाकर्ताओँ को बड़ा झटका दिया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में तीसरे पक्ष की सभी याचिकों को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने रजिस्ट्री को कहा कि इस मामले में कोई भी दायर याचिका स्वीकार ना करे। वहीं कोर्ट ने हस्तक्षेप याचिकाओं के बारे में अलग-अलग पूछा है।  

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में तीन जजों की बेंच इस पर सुनवाई कर रहा है। बता दें कि इस मामले में सभी कागजी कार्यवाही और अनुवाद का काम पूरा हो चुका है। 8 मार्च को सभी पक्षों ने इस बात की जानकारी ली गई थी।

ये भी पढ़ें- भाजपा नेता की हत्या मामले में इनामी बदमाश गिरफ्तार

इस केस से जुड़े लगभग सभी वकीलों का मानना है कि सारी तकनीकी औपचारिकतायें पूरी हो चुकी है। यानी देश के सबसे बड़े मुकदमे में अब दलील शुरू करने का समय आ चुका है।

सुनवाई से पहले श्रीरामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी का बयान

श्रीरामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सतेन्द्र दास ने सुनवाई से पहले कहा कि देश के सुप्रीम कोर्ट में होने वाली रामजन्मभूमि मामले की सुनवाई अब रुकनी नहीं चाहिये। उन्होंने कहा कि इसका निपटारा इसलिये अब आवश्यक हो गया है कि देश में सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहे।

ये भी पढ़ें- राजस्थान यात्रा के दौरान घायल हुईं पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन

सुनवाई से पहले मुस्लिम पक्षकार का बयान 

वहीं दूसरी तरफ वहीं मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी का कहना है कि मामले के पेपर अभी पूरे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग चक्कर लगा रहे हैं। हम चाहते हैं कि यह मामला जल्द खत्म हो।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
today supreme court ram janmabhoomi case hearing daily

-Tags:#Ayodhya Dispute#Supreme Court#Ram Janmabhoomi#Babri Masjid
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo