Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया पहला अहम फैसला, अब 23 मार्च को होगी अगली सुनवाई

अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट अब अगली सुनवाई 23 मार्च को करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पहली सुनवाई के दौरान तीसरे पक्ष को बड़ा झटका दिया है।

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया पहला अहम फैसला, अब 23 मार्च को होगी अगली सुनवाई

अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट अब अगली सुनवाई 23 मार्च को करेगा। कोर्ट ने तीसरे पक्ष के याचिकाकर्ताओँ को बड़ा झटका दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में तीसरे पक्ष की सभी याचिकों को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने रजिस्ट्री को कहा कि इस मामले में कोई भी दायर याचिका स्वीकार ना करे। वहीं कोर्ट ने हस्तक्षेप याचिकाओं के बारे में अलग-अलग पूछा है।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में तीन जजों की बेंच इस पर सुनवाई कर रहा है। बता दें कि इस मामले में सभी कागजी कार्यवाही और अनुवाद का काम पूरा हो चुका है। 8 मार्च को सभी पक्षों ने इस बात की जानकारी ली गई थी।

ये भी पढ़ें- भाजपा नेता की हत्या मामले में इनामी बदमाश गिरफ्तार

इस केस से जुड़े लगभग सभी वकीलों का मानना है कि सारी तकनीकी औपचारिकतायें पूरी हो चुकी है। यानी देश के सबसे बड़े मुकदमे में अब दलील शुरू करने का समय आ चुका है।

सुनवाई से पहले श्रीरामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी का बयान

श्रीरामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सतेन्द्र दास ने सुनवाई से पहले कहा कि देश के सुप्रीम कोर्ट में होने वाली रामजन्मभूमि मामले की सुनवाई अब रुकनी नहीं चाहिये। उन्होंने कहा कि इसका निपटारा इसलिये अब आवश्यक हो गया है कि देश में सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहे।

ये भी पढ़ें- राजस्थान यात्रा के दौरान घायल हुईं पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन

सुनवाई से पहले मुस्लिम पक्षकार का बयान

वहीं दूसरी तरफ वहीं मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी का कहना है कि मामले के पेपर अभी पूरे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग चक्कर लगा रहे हैं। हम चाहते हैं कि यह मामला जल्द खत्म हो।

Next Story
Top