Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार छठे दिन भी बढ़ोतरी जारी, ये हैं सभी राज्यों की रेट लिस्ट

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद भारत में भी इसका असर दिख रहा है। बीते एक अप्रैल से लगातार तेल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार छठे दिन भी बढ़ोतरी जारी, ये हैं सभी राज्यों की रेट लिस्ट

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद भारत में भी इसका असर दिख रहा है। बीते एक अप्रैल से लगातार तेल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। देशभर में आज फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में 10 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

इसके बाद तेल के दाम एक बार फिर उच्चतम स्तर पर पहुंचे गए हैं। बीते दिन के मुकाबले दिल्ली में पेट्रोल 73 रूपए 95 पैसे और डीजल 64 रूपए 82 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है।

इसे भी पढ़ेंः भारत बंद: दलित हिंसा के मास्टरमाइंड का नाम आया सामने, इस पार्टी से है नाता

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली समेत सभी राज्यों में तेल कंपनियां हर सुबह 6 बजे नई कीतम जारी करती हैं। वहीं दूसरी तरफ पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बड़ा संकेत देते हुए कहा कि जल्द ही तेल की बढ़ती कीमतों पर काबू पाने के लिए इस जीएसटी में शामिल किया जाएगा। इसको लेकर जीएसटी काउंसिल विचार कर रही है।

ये है आज की रेट लिस्ट

दिल्ली में पेट्रोल 73.95 रुपए

कोलकात में पेट्रोल 76.66 रुपए

मुंबई में पेट्रोल 81.80 रुपए

चेन्नई में 76.72 रुपए

इसे भी पढ़ेंः सीएम केजरीवाल के माफीनामे पर बीजेपी का तंज, मनोज तिवारी ने लगाया ये आरोप

बता दें कि 2 अप्रैल को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.83 रुपए और डीजल की कीमत 64.69 रुपए थी। बीते 6 दिनों से तेल की कीमतों में लगाता बढ़ोतरी हो रही है। जिसको लेकर सरकार से आम जनता तक सभी परेशान हैं।

Next Story
Top