Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सपा में बढ़ा तनाव, मुलायम की पीसी में नहीं पहुंचे अखिलेश

मुलायम सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवपाल यादव साथ नजर आए।

सपा में बढ़ा तनाव, मुलायम की पीसी में नहीं पहुंचे अखिलेश
लखनऊ. कई दिनों से समाजवादी पार्टी में चल रहे घमासान के बाद ये विवाद और भी बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। लेकिन इस पीसी में यूपी सीएम अखिलेश यादव नहीं पहुंचे। हालांकि शिवपाल इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुलायम के साथ नजर आए।
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुलायम ने कहा कि हमारी पार्टी एक है, पार्टी एक है और ताकत भी एक है। इस दौरान उन्‍होंने यह भी माना की पार्टी में कोई साजिश कर रहा है। इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अखिलेश उनके साथ नहीं थे, पहले कहा जा रहा था कि मुख्‍यमंत्री और शिवपाल यादव प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मौजूद रहेंगे। मीडिया को संबोधित करते हुए अखिलेश द्वारा अपने मंत्रिमंडल से निकाले गए चार मंत्रियों की वापसी पर मुलायम ज्‍यादा कुछ नहीं बोले और कहा कि इसका फैसला सीएम को करना है। इससे पहले खबर थी कि चारों बर्खास्‍त मंत्रियों की मंत्रिमंडल में वापसी होगी।
मुलायम ने पार्टी में अमर सिंह को लेकर हो रहे विरोध पर फिर उनका बचाव किया और कहा कि उन्‍हें पार्टी से नहीं निकाला जाएगा। पिछले दिनों की तरह एक बार फिर चुनाव में सीएम उम्‍मीदवार को लेकर कहा कि 2012 का चुनाव मेरे नाम पर लड़ा गया था और यह अखिलेश की जिम्‍मेदारी है कि उसे आगे ले जाए। हमारी पार्टी लोकतांत्रिक है और चुनाव से पहले हम मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार के नाम की घोषणा नहीं करते। अखिलेश सीएम हैं और रहेंगे लेकिन चुनाव के बाद सीएम के नाम पर निर्णय होगा। नतीजों के बाद विधायक दल मुख्‍यमंत्री के रूप में अपना नेता चुनेंगे।
रामगोपाल को पार्टी से निकाले जाने के बाद आए उनके बयानों को लेकर मुलायम सिंह ने कहा कि मैं उनकी बातों को कोई महत्‍व नहीं देता हूं। मंगलवार सुबह मीडिया से बातचीत में शिवपाल ने कहा कि पार्टी में सबकुछ ठीक है। जो भी नेताजी कहेंगे उसका पालन होगा। सरकार में वापसी के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि जो भी नेताजी कहेंगे मैं उसका पालन करूंगा। इस बीच रामगोपाल यादव ने एक बार फिर अपने भाई मुलायम सिंह यादव पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव को अखिलेश की लोकप्रियता से जलन हो रही है। हर बाप चाहता है कि उसका बेटा आगे बढ़े लेकिन यहां ऐसा नहीं हो रहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top