Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 15 मई तक बढ़ाई

सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या जमीन विवाद मामले पर सुनवाई की गई।

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 15 मई तक बढ़ाई

सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या जमीन विवाद मामले पर सुनवाई की गई। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जमीयत उलेमा-ए हिंद ने इस केस को संवैधानिक पीठ के पास भेजने की मांग की है।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने केस की सुनवाई 15 मई तक बढ़ा दी है। इससे पहले इस मामले में 6 अप्रैल को सुनवाई के लिए आज की तारीख तय हुई थी।

सुनी वक्फ बोर्ड के वकील राजू रामचंद्रन ने सुप्रीम कोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपते हुए कहा कि इस मामले को बड़े संवैधानिक बेंच को सौंपा जाए। राजू रामचंद्रन ने आगे प्रस्तुत किया कि इस मुद्दे पर बड़ा विचार करने की जरूरत है यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है।

वहीं, हिंदू पक्ष की तरफ से पेश वकील हरीश साल्वे ने कहा कि अब देश 1992-1993 से आगे बढ़ चुका है। जो संपत्ति बनी हुई इस संपत्ति बड़ा विवाद है। वकील हरीश साल्वे ने कहा कि इस मामले में टाइटल सूट की तरह सुनवाई की जाए।

ये है मामला

आपको बता दें कि 1528 में उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मुगल बादशाह बाबर द्वारा निर्मित बाबरी मस्जिद को साल 1992 में हिंदू कारसेवकों द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। उस दौरान हुए दंगें में दो हजार से अधिक लोग मारे गए थे।

बता दें कि हिंदुओं ने किया है कि मूल रूप से वहां एक राम मंदिर था जिसे मस्जिद का निर्माण करने के लिए ध्वस्त कर दिया गया था।

Next Story
Top