Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''तितली तूफान'' से निपटने के लिए ओडिशा सरकार ने तैयार किया खाका, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

बंगाल की खाड़ी में कम वायु दाब के कारण तितली तूफान ने चक्वात का रूप धारण कर लिया है। मौसम विज्ञान केंद्र भुवनेश्वर ने ओडिशा में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।

बंगाल की खाड़ी में कम वायु दाब के कारण तितली तूफान ने चक्वात का रूप धारण कर लिया है। इस तूफान से निपटने के लिए ओडिशा सरकार ने युद्धस्तर पर तैयारी कर ली है। मौसम विज्ञान केंद्र भुवनेश्वर ने ओडिशा में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।

ओडिशा के मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाढ़ी ने मंगलवार को तूफान को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा की और रेड अलर्ट जारी किया। उन्होंने तीन दिनों तक पुरी, गंजाम और जगतसिंहपुर जिले के सभी स्कूलों को 10 से लेकर 12 अक्टूबर तक बंद करने के आदेश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने बताया कि छह जिलों में छह तूफान के मद्देनजर एनडीआरएफ, 11 ओड्राफ (ओडिशा डिजास्टर रेस्क्यू फोर्स) टीम को तैनात किया जाएगा। समुद्र के किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है।

मौसम विभाग का कहना है कि तूफान के वक्त हवा की रफ्तार 110 से 125 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। इस तूफान का असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा।

Next Story
Top