Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Titli Cyclone के दौरान ओडिशा में जन्मी कई बच्चियों का नाम ''तितली'' रखा

ओडिशा के तटीय क्षेत्र के लोग जहां चक्रवाती तूफान ''तितली'' का सामना कर रहे हैं, वहीं कई माताओं ने अपनी नवजात बच्चियों का नाम इस तबाही मचाने वाले तूफान के नाम पर रखा है।

Titli Cyclone के दौरान ओडिशा में जन्मी कई बच्चियों का नाम

ओडिशा के तटीय क्षेत्र के लोग जहां चक्रवाती तूफान 'तितली' का सामना कर रहे हैं, वहीं कई माताओं ने अपनी नवजात बच्चियों का नाम इस तबाही मचाने वाले तूफान के नाम पर रखा है।

गंजाम, जगतसिंहपुर और नयागढ़ में कई परिवारों ने अपनी नवजात बच्चियों का नाम 'तितली' रखा है जिनका जन्म तूफान के आने से कुछ ही समय पहले या इसकी आमद के बाद हुआ था।

छतरपुर के उप संभागीय अस्पताल में गुरूवार सुबह जुड़वां बच्चियों को जन्म देने वाली पारादीप की 20 वर्षीय अलेमा उनके नाम 'तितली' रखना चाहती है।

इसे भी पढ़ें- अमेरिका: फ्लोरिडा में 'माइकल' तूफान से मैक्सिको बीच तबाह, मरने वालों की संख्या 17 हुई

उसने कहा कि मैं अपनी बेटियों के नाम तितली रखना चाहती हूं। इसी तरह प्लूरूगडा की बिमला दास ने भी इसी अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया और वह उसका नाम तूफान के नाम पर रखना चाहती है।

अस्का के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार रात से गुरूवार सुबह 11 बजे के बीच नौ बच्चियों का जन्म हुआ। अस्पताल के डॉ मोहन बारीक ने कहा कि हमने बुधवार देर रात के बाद जन्मे बच्चों का नाम तितली रखने का फैसला किया है।

Next Story
Top