Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टीपू जयंती में शामिल नहीं होंगे CM कुमारस्वामी, बताई ये वजह- कई इलाकों में धारा 144 लागू

कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ‘टीपू जयंती'' समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे।

टीपू जयंती में शामिल नहीं होंगे CM कुमारस्वामी, बताई ये वजह- कई इलाकों में धारा 144 लागू

कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ‘टीपू जयंती' समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके पीछे का कारण बताया गया है कि सीएम एचडी कुमारस्वामी खराब सेहत की वजह से वे इस कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकेंगे। एचडी कुमारस्वामी की डॉक्टर ने उन्हें तीन दिन यानी 11 नवंबर तक आराम करने की सलाह दी है।

बता दें कि 'टीपू जयंती' पर कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे समारोह के एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया। टीपू सुल्तान 18वीं सदी में मैसूर साम्राज्य के शासक थे। पार्टी ने सरकार से जश्न समारोह को रद्द करने की अपील करते हुए बेंगलुरू, मैसूर और कोडागू में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- श्रीलंका में राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रपति ने भंग की संसद, 5 जनवरी को होंगे चुनाव

हालांकि, सीएम एचडी कुमारस्वामी टीपू जंयती के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे लेकिन इसका विरोध जोरों पर हो रहा है। हुबली और धारावाड़ के कई इलाकों में प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्नाटक के डिप्टी सीएम जी परमेश्वर 'टीपू जयंती' पर आयोजित प्रमुख समारोह का उद्घाटन करेंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार का नेतृत्व करने वाले सीएम एच डी कुमारस्वामी ने पिछले सप्ताह कहा था कि पिछली कांग्रेस सरकार की नीति को बरकरार रखते हुए 10 नवम्बर को ‘टीपू जयंती' मनाई जाएगी। इसके बाद ही भाजपा ने विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की थी।

Next Story
Top