Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Time 100: सर्वाधिक प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में ट्रंप, शी और पुतिन से पहले पीएम मोदी का नाम

बीते एक दशक से भी अधिक समय से टाइम पत्रिका की प्रभावशाली शख्सियतों की सालाना सूची बनाई जाती रही है, जिसमें दुनियाभर में अपने-अपने क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाले कलाकारों, नेताओं, वैज्ञानिकों, कार्यकर्ताओं और उद्यमियों को जगह मिलती है।

Time 100: सर्वाधिक प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में ट्रंप, शी और पुतिन से पहले पीएम मोदी का नाम

टाइम पत्रिका की 100 प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में स्थान पाने के दावेदारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- CBSE का खुलासा 23 मार्च को ही मिल गई थी पेपर लीक की सूचना, इस कोचिंग सेंटर वाले पर है शक

इस सूची में उन लोगों को स्थान दिया जाता है जो समसामयिक विश्व पर अपना प्रभाव डाल रहे हैं। बीते एक दशक से भी अधिक समय से टाइम की प्रभावशाली शख्सियतों की सालाना सूची बनाई जाती रही है, जिसमें दुनियाभर में अपने-अपने क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाले कलाकारों, नेताओं, वैज्ञानिकों, कार्यकर्ताओं और उद्यमियों को जगह मिलती है।

इस वर्ष की सूची की घोषणा अगले महीने की जाएगी। सूची में नाम शामिल करने के बारे में अंतिम फैसला टाइम के संपादकों का होता है। लेकिन पत्रिका ने पाठकों से इस वर्ष की सर्वाधिक प्रभावशाली शख्सियतों के बारे में ऑनलाइन वोट करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- वीडियोकॉन लोन मामला: चंदा कोचर पर पति के बिजनेस पार्टनर को लोन देने का आरोप, ICICI ने दी सफाई

मोदी का नाम वर्ष 2016 और 2017 में भी दावेदारों की सूची में शामिल था। टाइम के संपादकों ने वर्ष 2015 में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों में उनका नाम शामिल किया था। पत्रिका के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मोदी पर एक लेख लिखा था। (भाषा)

Next Story
Top