Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

धार्मिक समारोह के दौरान आग लगने से 3 किशोरियों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

राजकोट के नजदीक एक धार्मिक समारोह के दौरान आग लगने से तीन किशोरियों की मौत हो गयी और 15 अन्य घायल हो गये।

धार्मिक समारोह के दौरान आग लगने से 3 किशोरियों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

राजकोट के नजदीक एक धार्मिक समारोह के दौरान आग लगने से तीन किशोरियों की मौत हो गयी और 15 अन्य घायल हो गये। यह घटना कल रात जिले के परनसला गांव के ‘राष्ट्र कथा शिविर' में हुयी।

ये भी पढ़ें- हिंदू देवी के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर गीतकार पर मामला दर्ज

जिला क्लेक्टर विक्रांत पांडे ने बताया, ‘‘परिसर के महिला खंड में आग लगी और तेजी से फैली जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी।'
पांडे ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और दमकल कर्मचारियों की एक टीम ने घटनास्थल से कई लोगों को बचाया। राजकोट (ग्रामीण) पुलिस अधीक्षक अंतरिप सूद ने बताया कि मृतक किशोरी हैं। झुलसी हालत में करीब 15 लोगों को नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सभी पीड़ितों में प्रत्येक के परिवार को चार लाख रूपया देने की घोषणा की है। एक सरकारी बयान में आज बताया गया है कि उन्होंने घटना पर दुख व्यक्त किया है और राजकोट के क्लेक्टर को आग लगने की घटना की जांच करने का आदेश दिया है। शिविर का आयोजन अध्यात्मिक गुरू स्वामी धरमबंधुजी ने किया था।
धरमबंधुजी करीब 20 सालों से शिविर का आयोजन करते रहे हैं। बताया गया है कि 10 दिवसीय समारोह के अंतिम दिन हुये इस हादसे पर उन्होंने दुख व्यक्त किया है। इस समारोह में जानी मानी शख्सियत हिस्सा लेते हैं । इस साल गृह मंत्री राजनाथ सिंह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने भी शिविर में हिस्सा लिया था।
Next Story
Share it
Top