Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका में निर्वस्त्र बंदूकधारी ने गोलीबारी, तीन की मौत

अमेरिकी राज्य टेनेसी की राजधानी नैशविले के बाहरी इलाके में आज तड़के एक निर्वस्त्र बंदूकधारी ने एक रेस्तरां में गोलीबारी कर तीन लोगों को मार डाला और कम से कम चार अन्य को घायल कर दिया।

अमेरिका में निर्वस्त्र बंदूकधारी ने गोलीबारी, तीन की मौत

अमेरिकी राज्य टेनेसी की राजधानी नैशविले के बाहरी इलाके में आज तड़के एक निर्वस्त्र बंदूकधारी ने एक रेस्तरां में गोलीबारी कर तीन लोगों को मार डाला और कम से कम चार अन्य को घायल कर दिया। मेट्रोपॉलिटन नैशविले पुलिस विभाग ने एक बयान में कहा कि घटना आज तड़के तीन बजकर 25 मिनट पर नैशविले के दक्षिण-पूर्वी उपनगर एनिटोच में वैफले हाउस श्रृंखला के एक रेस्तरां में हुई।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी अगले हफ्ते जाएंगे चीन, राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ करेंगे शिखर बैठक

बयान में कहा गया, एक सहायक ने बंदूकधारी की राइफल छीन ली। वह निर्वस्त्र था और पैदल ही भाग गया। वह एक श्वेत व्यक्ति है और उसके सिर पर छोटे बाल हैं। उसके बाद जारी एक बयान में हमलावर की पहचान इलिनोइस प्रांत के मोर्टन गांव के निवासी 29 वर्षीय ट्रेविस रीनकिंग के रुप में हुई है। पुलिस के अनुसार संदिग्ध एक कार से पहुंचा था जो उसके नाम पर दर्ज है।

50 साल में 15 लाख लोगों की गई जान

बीते 50 साल में अमेरिका में हथियारों ने 15 लाख से ज्यादा जान ले लीं। इसमें मास शूटिंग और मर्डर से जुड़ीं 5 लाख मौतें हुईं। बाकी जानें सुसाइड, गलती से चली गोली और कानूनी कार्रवाई में गई हैं। अमेरिका में हथियार रखना बुनियादी हकों में आता है।

Next Story
Top