Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तूतीकोरिन हिंसा की जांच के लिए तूतीकोरिन जाएगी रिटायर जज की टीम, पीड़ितों-घायलों के लिए जाएंगे बयान

तूतीकोरिन हिंसा की जांच के लिए उच्च न्यायालय की सेवानिवृत्त न्यायाधीश अरुणा जगदेसन अस्पतालों का दौरा करेंगी। उन्होंने कहा कि मैं खुद घायल लोगों से मिलने के लिए अस्पताल जा रही हुं।

तूतीकोरिन हिंसा की जांच के लिए तूतीकोरिन जाएगी रिटायर जज की टीम, पीड़ितों-घायलों के लिए जाएंगे बयान

तूतीकोरिन हिंसा की जांच के लिए एक टीम पीड़ितों से मिलने तूतीकोरिन के अस्पताल में जाएगी। जांच टीम का नेतृत्व हाईकोर्ट की जज अरुणा जगदेसन करेंगी।

इस पर पूर्व जज अरुणा जगदेसन ने कहा कि मैं खुद घायलों और पीड़ित परिवार से मिलने अस्पताल और उनके घर जाऊंगी। जहां उन लोगों का बयान लिया जाएंगे।

पूर्व न्यायाधीश ने कहा कि जो लोग अपना बयान अदालत में नहीं दे सकते हम उनके लिए अलग व्यवस्था करेंगे। अदालत के लोग उनके पास जाएंगे और उनका बयान लेंगे।

आपको बता दें कि 22 मई को तूतीकोरिन के 18 गांव के हजारों लोग स्टरलाइट कॉपर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। विरोध के दौरान प्रदर्शनकारियों ने तूतीकोरिन कलेक्ट्रेटा का घेराव किया।

प्रदर्शन कारियों को रोकने के लिए पुलिस ने पहले लाठी चार्ज किया। पुलिस द्वारा लाठी चार्ज होने पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसके बाद हिंसा बढ़ती चली गई और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग कर दी जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

रजनीकांत से पहले दक्षिण भारतीय सुपरस्टार कमल हासन भी पीड़ितों से मिलने पहुंचे थे। कमल हासन ने पीड़ितों को समर्थन और राज्य की अलोचना करने की बात कही। लोगों ने कमल हासन को भी पूरे घटना क्रम का जिक्र किया था।

Next Story
Top