Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मैक्सिको के मंत्री का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 13 लोगों की मौत

मैक्सिको में भूकंप प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे मैक्सिको के मंत्री का हैलिकॉप्टर के क्रैश हो गया।

मैक्सिको के मंत्री का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 13 लोगों की मौत

मैक्सिको में भूकंप प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे मैक्सिको के मंत्री का हैलिकॉप्टर के क्रैश हो गया। इस हादसे में 13 लोगों की मौत होने की खबर है।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक मैक्सिको के दक्षिणी ओक्साका प्रांत में भारी भूंकप के झटके महसूस किए गए, जिसका आकलन करने के लिए गृहमंत्री और गवर्नर यहां पहुचे थे। यहां पहुंचते ही हैलिकॉप्टर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस हादसे में दोनों अधिकारी बच गए लेकिन एक दर्जन से अधिक लोग मारे गए। घटना के बारे में गृहमंत्री नवाराते ने बताया है कि कि तकनीकी खराबी आने की वजह से पायलट हेलीकॉप्टर को नीचे उतार रहा था इस बीच वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें- PNB Scam: राहुल गांधी का सवाल, पीएम को बताना होगा 22 हजार करोड़ का घोटाला कैसे हुआ

आपको बता दें कि मैक्सिको के दक्षिणी और मध्य भाग में भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया, जिससे इमारतें हिलने लगी थीं और भूकंप चेतावनी प्रणाली सक्रिय हो गई।

मैक्सिको के राष्ट्रीय भूकंप सेवा और अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 7.5 मापी गयी थी। जिनका आकलन करने के लिए गृहमंत्री और गवर्नर के अलावा अन्य अधिकारी भी मैक्सिको सिटी जा रहे थे। हालांकि, इस भूकंप में कहीं से किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है।

Next Story
Top