Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोयला नीलामी का तीसरा दौर शुरू, मर्की मंगली कोल खान की नीलामी

मर्की मंगली-एक खान पूर्व में बी एस इस्पात लि. को आवंटित की गई थी।

कोयला नीलामी का तीसरा दौर शुरू, मर्की मंगली कोल खान की नीलामी

नई दिल्ली. कोयले की नीलामी का तीसरा दौर शुरू हो गया। तीसरे चरण की नीलामी के पहले दिन महाराष्ट्र में मर्की मंगली-एक खान के लिए टॉपवर्थ ऊर्जा एंड मेटल्स ने सबसे अधिक की बोली लगाई है। नीलामी के इस चरण में सरकार को 712 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें : TKM की इटियोस एक्सक्लूसिव लिमिटेड एडिशन लॉन्च, टोयोटो की कीमत 7.82 लाख

कोयला सचिव अनिल स्वरूप ने ट्विट किया, मर्की मंगली एक कोयला ब्लाक के लिए 715 रुपए प्रति टन की बोली लगाई गई है। कोयला मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि टॉपवर्थ ऊर्जा एंड मेटल्स महाराष्ट्र में इस खान के लिए सबसे अधिक की बोली लगाने वाली कंपनी बनी है।

इस ब्लाक के लिए जो अन्य कंपनियां दौड़ में हैं उनमें ग्रेस इंडस्ट्रीज लि. और लॉयड मेटल्स एंड एनर्जी लि. शामिल हैं। इस राशि का आकलन खनन योग्य भंडार और सबसे अधिक बोली के मूल्य के आधार पर निकाला गया है। मर्की मंगली-एक खान में खनन योग्य भंडार 99.6 लाख टन का है।

ये भी पढ़ें : इन आठ टिप्स से महिलाओं को नहीं होगी घर बैठे बोरियत, जब होगी बंपर कमाई

टॉपवर्थ ऊर्जा एंड मेटल्स के अपने इस्पात संयंत्र में तीन बिजलीघर हैं जिनकी कुल उत्पादन क्षमता 62 मेगावाट की है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार वह खुद के इस्तेमाल के लिए 140 मेगावाट का बिजली संयंत्र और लगा रही है। छत्तीसगढ़ में भास्करपाड़ा खान के लिए बोलियां अभी जारी हैं। भास्करपाड़ा खान के लिए जिंदल स्टील एंड पावर लि., क्रेस्ट स्टील एंड पावर लि. और गोदावरी नैचुरल रिसोर्सेज जैसी कंपनियां दौड़ में हैं।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, चित्रपुर खान की नीलामी आज
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top