Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारतीय रेल में राजधानी में अब तक की सबसे बड़ी चोरी

चोरों ने ट्रेन के सात डिब्बों में लूट की वारदात को अंजाम दिया।

भारतीय रेल में राजधानी में अब तक की सबसे बड़ी चोरी

मुंबई से दिल्ली आ रही अगस्त क्रांती राजधानी एक्सप्रेस में सवार यात्रियों को मध्य प्रदेश में रतलाम स्टेशन और राजस्थान में कोटा के बीच 15 अगस्त और 16 अगस्त की रात को लूट लिया गया। चोरों ने ट्रेन के सात डिब्बों में लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

यात्रियों का कहना है चोरों ने करीब 15 लाख रुपये के लूट लिये हैं। वहीं रेलवे के अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि नुकसान 3-5 लाख रुपये के बीच है। हालांक यात्रियों का कहना है कि रतलाम और कोटा के बीच बेहोश हो गए थे, लेकिन रेलवे अधिकारी इस बात से इंकार कर रहे हैं।

रेलवे बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, चोरी के बारे में 24 यात्रियों की शिकायत दर्ज की गई थी। मुंबई-निजामुद्दीन राजधानी, इस मार्ग पर चलने वाली प्रतिष्ठित ट्रेन है।

डीसीपी (रेलवे) परवेज अहमद के मुताबिक, कोच नंबर 3, 5, 6, 7, 10, 11 और ए-1 में रतलाम और कोटा के बीच मंगलवार-बुधवार की रात वारदात हुई। यात्रियों को अपने खाली बैग और पर्स ट्रेन के अंदर पैंट्री कार, अवन, बाथरूम जैसी जगहों पर मिले।

हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन जीआरपी थाने में जीरो एफआईआर दर्ज की गई है। इसे रतलाम जीआरपी को भेजा जाएगा। कुछ यात्रियों के मुताबिक, इसी ट्रेन में एक-दो दिन पहले भी चोरी हुई थी, लेकिन घटना को दबा दिया गया। शुरुआती जांच में सबसे बड़ी कमी ट्रेन में चल रहे सुरक्षाकर्मियों और टीटीई की लग रही है।

जिस तरह से चोरों ने ट्रेन में चोरी की वारदात तो अंजाम दिया उससे लगता है कि चोर ट्रेन के नक्शे से वाकिफ थे। ऐसे में शक की सुई ट्रेन के सफाई स्टाफ से लेकर कैटरिंग और बेड रोल स्टाफ की ओर भी घूम रही है। सफर करने वाले अन्य कर्मचारियों पर भी शक है।

Next Story
Top