Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

समीना से पहले ये पाकिस्तानी गायिकाएं हो चुकी हैं मर्दों के झूठे गुरुर का शिकार

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक स्‍थानीय गायिका समीना समून की हत्‍या के बाद हर कोई सकते में है। हर किसी की जुबान पर तारिक सतोई का नाम है।

समीना से पहले ये पाकिस्तानी गायिकाएं हो चुकी हैं मर्दों के झूठे गुरुर का शिकार

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक स्‍थानीय गायिका समीना समून की हत्‍या के बाद हर कोई सकते में है। हर किसी की जुबान पर तारिक सतोई का नाम है। तारिक सतोई ने ही गायिका समीना को बेहद करीब से सिर में गोली मारी थी। इस हत्‍या के पीछे महज इतनी ही वजह थी कि वह गर्भवती होने की वजह से गाने के साथ खड़े होकर नाच नहीं रही थी। यही बात सतोई को खल गई और उसने करीब से समीना को गोली मार दी। अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही गायिका की मौत हो गई।

पाकिस्‍तान में इस तरह से मारी गई केवल एक समीना ही नहीं है बल्कि कई दूसरी महिलाएं भी ऐसे ही लोगों के झूठे रुतबे और गुरूर का शिकार होती रही हैं। जहां तक समीना की बात है तो सिंध पुलिस के मुताबिक तारिक उस वक्‍त नशे में था।

सूफी गायक अमजद साबरी
हम आपको बता दें कि पाकिस्‍तान में इससे पहले भी कई महिलाएं इसी तरह से वहां पर मारी जा चुकी हैं। इन सभी के पीछे वजह पाकिस्‍तान के मर्दों का झूठा गुरूर ही था। इनके अलावा पाकिस्‍तान में मशहूर सूफी गायक अमजद साबरी की भी हत्‍या 2016 में तालीबान द्वारा की जा चुकी है।
कंदील बलूच
कंदील बलूच इंटरनेट की सनसनी के तौर पर जानी जाती थी। यही वजह थी कि उसको पाकिस्‍तान की किम कारदर्शियां कहा जाने लगा था। कंदील इसलिए भी चर्चा में रही थी क्‍योंकि उसने अपने कई हॉट वीडियो इंटरनेट पर शेयर किए थे। वह अकसर इंटरनेट पर वीडियो बनाकर अपने डेली रुटिन और कई कंट्रोवर्शियल इश्‍यूज पर अपनी राय रखती थी। वह अपने बोल्ड अंदाज और विवादों में रहने की वजह से अक्सर मीडिया में छाईं रहती थी इस कारण सोशल मीडिया पर इनके फॉलोवर्स की संख्या हजारों में थी। बलोच अक्सर क्रिकेट से जुड़े बयानों के लिए चर्चा में रहती थीं। इसके अलावा पाकिस्‍तानी क्रिकेटर समेत भारतीय क्रिकेटर्स को भी उसने वीडियो मैसेज भेजे थे जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे।
यही वजह थी कि उसको पाकिस्‍तान की किम कारदर्शियां कहा जाने लगा था। कंदील इसलिए भी चर्चा में रही थी क्‍योंकि उसने अपने कई हॉट वीडियो इंटरनेट पर शेयर किए थे। वह अकसर इंटरनेट पर वीडियो बनाकर अपने डेली रुटिन और कई कंट्रोवर्शियल इश्‍यूज पर अपनी राय रखती थी। वह अपने बोल्ड अंदाज और विवादों में रहने की वजह से अक्सर मीडिया में छाईं रहती थी इस कारण सोशल मीडिया पर इनके फॉलोवर्स की संख्या हजारों में थी। बलोच अक्सर क्रिकेट से जुड़े बयानों के लिए चर्चा में रहती थीं। इसके अलावा पाकिस्‍तानी क्रिकेटर समेत भारतीय क्रिकेटर्स को भी उसने वीडियो मैसेज भेजे थे जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे।

संबुल खान
इसी वर्ष 4 फरवरी को पश्‍तो थियेटर एक्‍ट्रेस सुंबल खान की हत्‍या महज इसलिए कर दी गई थी क्‍योंकि उसने एक निजी कार्यक्रम में अपनी प्रस्‍तुति देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद तीन लोगों ने उसको उसी के घर में गोलियों से भून डाला था। अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही संबुल की मौत हो चुकी थी।
गजाला जावेद
गजाला न सिर्फ पाकिस्‍तान बल्कि अफगानिस्‍तान में भी काफी प्रसिद्ध थी। पश्‍तो गायिका गजाला स्‍वात घाटी में एक जाना-पहचाना चेहरा थी। 2004 में गजाला ने गायन के क्षेत्र किस्‍मत आजमाना शुरू किया था। देखते ही देखते वह स्‍वात घाटी की एक पहचान के तौर पर उभरने लगी थी। वह एक समय में पश्‍तो की सबसे महंगी गायिका भी थी। अपने करियर को एक नई उड़ान देने के मकसद से उसका परिवार पेशावर शिफ्ट हो गया था1
गजाला जावेद
गजाला न सिर्फ पाकिस्‍तान बल्कि अफगानिस्‍तान में भी काफी प्रसिद्ध थी। पश्‍तो गायिका गजाला स्‍वात घाटी में एक जाना-पहचाना चेहरा थी। 2004 में गजाला ने गायन के क्षेत्र किस्‍मत आजमाना शुरू किया था। देखते ही देखते वह स्‍वात घाटी की एक पहचान के तौर पर उभरने लगी थी। 18 जून 2012 को दो बंदूकधारियों ने गजाला और उसके पिता की हत्‍या कर दी थी। इस हत्‍या के आरोप में गजाला के पूर्व पति को गिरफ्तार किया गया था। उस वक्‍त गजाला महज 24 वर्ष की थी। गुलनाज उर्फ मुस्‍कानवह एक समय में पश्‍तो की सबसे महंगी गायिका भी थी। अपने करियर को एक नई उड़ान देने के मकसद से उसका परिवार पेशावर शिफ्ट हो गया था।
2010 में यहीं पर उसकी शादी एक पुलिस अधिकारी से हुई थी। लेकिन यह ज्‍यादा लंबी नहीं चल सकी थी। 2011 में दोनों के बीच तलाक हो गया था, जिसके बाद गजाला अपने पिता के साथ रहने लगी थी। 18 जून 2012 को दो बंदूकधारियों ने गजाला और उसके पिता की हत्‍या कर दी थी। इस हत्‍या के आरोप में गजाला के पूर्व पति को गिरफ्तार किया गया था। उस वक्‍त गजाला महज 24 वर्ष की थी।
गुलनाज उर्फ मुस्‍कान
पश्‍तो भाषा की एक और गायिका 38 वर्षीय गुलनाज उर्फ मुस्‍कान की हत्‍या के पीछे भी ऐसी की वजह थी। गुलनाज खैबर पख्‍तुन्‍ख्‍वां के मरदाना जिले से ताल्‍लुक रखती थी। 9 जून 2014 को गुलनाज की उसके ही घर पर गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी।वह इस क्षेत्र में काफी जाना पहचाना नाम थी। गायिकी में गुलनाज ने जितनी सफलता हासिल की उतनी वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में नहीं कर सकी थी। गुलनाज की तीन शादियां हुई थीं, लेकिन तीनों ही सफल नहीं हो सकी।

बुशरा अंसारी
पाकिस्‍तान की एक दूसरी एक्‍ट्रेस बुशरा अंसारी पर 2013 में एसिड से जानलेवा हमला किया था। हालांकि इस हमले में वह बच गई थी। यह हमला उनके घर पर उस वक्‍त किया गया था जब वह अपने घर में सो रही थी। उस वक्‍त बुशरा की उम्र महज 18 वर्ष थी। वह भी उस वक्‍त कट्टरपं‍थी सोचवाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई थीं।
Next Story
Top