Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुजरातः एक और बैंकिंग घोटाला आया सामने, इन 19 बैंकों को लगा 2654 करोड़ का चूना

एक और बैंक घोटाला समाने आया है। बड़ोदरा की एक कंपनी और उसके निदेशकों के खिलाफ सीबीआई ने 2654 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

गुजरातः एक और बैंकिंग घोटाला आया सामने, इन 19 बैंकों को लगा 2654 करोड़ का चूना

एक और बैंक घोटाला समाने आया है। बड़ोदरा की एक कंपनी और उसके निदेशकों के खिलाफ सीबीआई ने 2654 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। इस कंपनी में कंपनी बिजली केबल और उपकरणों बनाए जाते है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया है कि सीबीआई ने कंपनी डायमंड पावर इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और उसके निदेशकों के वडोदरा स्थित ऑफिस और आवासीय स्थानों की तलाशी लेना प्रारंभ कर दिया दिया है।

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद में एक और बैंकिग घोटाला आया सामने, यूनियन बैंक समेत 8 बैंको को लगा 1394 करोड़ का चूना

केंद्रीय जांच एजेंसी ने डीपीआईएल के प्रमोटर एस एन भटनागर और उनके बेटे अमित भटनागर और सुमित भटनागर कंपनी के अधिकारी पर आरोप लगाया है और कहा कि डीपीआईएल ने अपने आधिकारियों की सहायता से गलत तरीके से 19 बैंकों से 2008 से कर्जा लिया।

डायमंड पावर इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड कंपनी पर 29 जून 2016 तक 2654.40 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया था, और इस कर्ज को 2016-17 में आरबीआई ने एनपीए घोषित कर दिया था। सीबीआई के अधिकारी ने बताया है कि इस कंपनी का नाम भारतीय रिजर्व बैंक की डिफॉल्टरों की सूची और ईसीजीसी की लिस्ट था।

यह भी पढ़ेंः PNB Scam: ICICI बैंक की चेयरपर्सन चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की MD शिखा शर्मा को समन

सीबीआई ने बताया है कि ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई, इलाहाबाद बैंक, ऐक्सिस बैंक, देना बैंक, एसबीआई बैंक, आईओवी, कॉरपोरेशन बैंक, टाटा कैपिटल फाइनेंस सर्विस लिमिटेड, बैंक ऑफ महाराष्ट्र समेत कुल 19 बैंक लोन लिया था।

सीबीआई ने बड़ोदरा में करीब आधा दर्जन स्थानों पर छापेमारी की और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं। सीबीआई की विभिन्न टीमों ने कंपनी के संस्थापक सुरेश नारायण्न भटनागर सहित उनके बेटों के आवास तथा कार्यालय पर छापेमारी की।

Next Story
Top