Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका से सितंबर में होगी टू प्लस टू वार्ता, रूस से S-400 मिसाइल डील पक्की: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा शुक्रवार को है कि सितंबर के पहले हफ्ते में भारत और अमेरिका के बीच डिफेंस को लेकर टू प्लस टू वार्ता होगी।

अमेरिका से सितंबर में होगी टू प्लस टू वार्ता, रूस से S-400 मिसाइल डील पक्की: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा शुक्रवार को है कि सितंबर के पहले हफ्ते में भारत और अमेरिका के बीच डिफेंस को लेकर टू प्लस टू वार्ता होगी। इस वार्ता में देशों के बीच डिफेंस को-ऑपरेशन बढ़ाने और मजबूत करने पर फोकस रहेगा।

बता दें कि डिफेंस सेक्रेटरी जिम मैटिस द्विपक्षीय वार्ता के लिए निर्मला सीतारमण से मुलाकात करेंगे। मंत्री निर्मला सीतारमण रूस से एस -400 मिसाइलों की खरीद पर कहा कि वार्ता अंतिम चरण तक पहुंच गई है। एक बार पूरा होने के बाद, इसे लागू करने में ढाई से चार साल लगेंगे।

इसके अलावा निर्मला सीतारमण ने आतंकवादी ग्रुप्स में शामिल हो रहे कश्मीरी युवाओं पर बात करते हुए कहा कि हम उनकी भर्ती पर पूरी नजर रख रहे हैं।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम यह भी देख रहे हैं किस वजह से प्रेरत होकर वे आतंकवाद ज्वॉइन कर रहे हैं और उन्हें प्रेरित करने वाले कौन लोग है। साथ ही हम सीमा पर आतंकवाद को कम कम करने में सक्षम हुए हैं।

वहीं निर्मला सीतारमण ने कश्मीर पर जारी हुई यूएनएचआरसी की रिपोर्ट पर कहा कि रिपोर्ट में जो कुछ है, वह बिल्कुल ही निराधार है। उन्होंने कश्मीर पर यूएनएचआरसी की रिपोर्ट को खारीज करते हुए कहा कि अगर वे ग्राउंड लेवल पर अगर वे देखेंगे, तो भारतीय सेना उन्हें ज्यादा से ज्याद संयमित दिखाई देगी।

Next Story
Top