Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हीराखंड रेल हादसा: PM ने जताया दु:ख, मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपए मुआवजा

गंभीर रुप से घायल लोगों को पचास हजार रुपए दिए जाएंगे।

हीराखंड रेल हादसा: PM ने जताया दु:ख, मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपए मुआवजा
भुवनेश्वर. भारत में रेल हादसों का इतिहास कोई नया नहीं है। हाल में 20 नवंबर 2016 को कानपुर के पास पुखरायां में एक बड़ा रेल हादसा हुआ जिसमें 150 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं अब आंध्र प्रदेश में एक बड़े रेल हादसे में करीब 36 लोगों के मारे जाने की खबर है और 54 लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे में मारे जाने वाले लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया है। वहीं पीएम ने भी इस घटना पर दु:ख जताया है।
शनिवार (21 जनवरी) की रात करीब 11 बजे विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस का इंजन और 7 कोच पटरी से उतर से उतर गए। इरायगढ़ की कलेक्टर पूनम गुहा ने मरने वालों की संख्या 32 बताई है। इसके अलावा 50 से ज्यादा जख्मी बताए जा रहे हैं।
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे में मारे जाने वाले लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया है। प्रभु ने बताया कि जान गंवाने वाले के परिवार को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा गंभीर रुप से घायल लोगों को पचास हजार रुपए और बाकी को 25 हजार रुपए मिलगें।
घटना के कारण का अभी पता नहीं चला है।’’ रेल अफसरों ने पटरियों के साथ छेड़छाड़ करने की आशंका जताई है। बहरहाल, रायगढ़ा के उप जिलाधीश मुरलीधर स्वैन ने दावा किया कि करीब 100 लोगों के घायल होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई लोग फंसे हुए हैं।
पीएम मोदी ने रेल हादसे में मारे गए लोगों के प्रति सेंवेदना व्यक्त की। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि यह एक दु:खद हादसा है। मैं गंभीर रुप से घायल लोगों के जल्द स्वास्थ होने की कामना करता हूं।
इस हादसे में जिन्होनें अपनों को खाया है मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं। वहीं रेल मत्रालय इस मामले में लोगों को जल्द से जल्द राहत देने के लिए बचाव कार्य में जुटा हुआ है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top